मंदसौर कोरोना न्यूज़
मंदसौर कोरोना न्यूज़ Raj Express
कोरोना वायरस

मंदसौर: अनलॉक - 2 में तीन नए कोरोना पॉजीटिव मिले

Author : राज एक्सप्रेस

मंदसौर, मध्य प्रदेश। कोरोना को लेकर खासी लापरवाही का ही परिणाम है कि रोजाना अलग अलग क्षेत्रों में अब मरीज मिलना शुरु हो गए हैं। अब प्रशासन ने भी सख्त रवैया अपना लिया है। अब बड़े संस्थानों को भी लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को भी तहसीलदार सहित प्रशासनिक टीम ने नगर में घूमकर कार्रवाई की। इसके अलावा खास बात यह है कि लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। प्रशासनिक अमले के साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे। शंका होने पर हाथों हाथ सेंपल भी लिए गए। इसके अलावा जनप्रतिनिधियों ने भी किल कोरोना अभियान शुरु किया है।

मंदसौर में अब प्रतिदिन कोरोना पॉजीटिव केस मिलना शुरू हो गए हैं। बुधवार को भी तीन पॉजीटिव मामले सामने आए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इसमें दो महिलाएं और एक बच्चा है। नई आबादी में संक्रमित व्यक्ति की पत्नी की रिपोर्ट आज पॉजीटिव आई है। एक महिला और सात साल का बच्चा खिलचीपुरा से पॉजीटिव आना बताया जा रहा है। यहीं कारण है कि अब प्रशासन ने भी सख्त रुख अपना लिया है। आज तहसीलदार नारायण नांदेडा, नायब तहसीलदार वैभव जैन के साथ प्रशासनिक अमला पूरे शहर के मुख्य बाजारों में घूमा और निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर बिना मॉस्क के लोग घुमते हुए नजर आए। कई दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था। ऐसे में गुप्ता समोसा को गुरुवार दोपहर बारह बजे तक के लिए सील कर दिया गया। इसके अलावा शंकर स्टोर्स और अन्य कई जगहों पर कार्रवाई की गई। तहसीलदार नांदेडा ने बताया कि कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

किल कोरोना अभियान प्रारंभ :

कोरोना से बचाव के लिए जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र में किल कोरोना अभियान को प्रारंभ किया। अभियान को सफल तरीके से संचालित करने के लिये समस्त एस.डी.एम., ब्लाक मेडिकल आफिसर, परियोजना अधिकारी आईसीडीएस, ब्लाक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये गये हैं कि, कार्य को चरणबंद्ध पूर्ण किया जावे, अभियान के लिए 237 सर्वेलेंस टीम का गठन किया गया है जिसमें एएनएम, एमपीडबल्यु, एमपीएस को रखा गया है, जिनके द्वारा फीवर सर्वे कार्य किया जावेगा। 1165 पायलेट टीम का गठन किया गया है जिसमें आशा/आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रहेगी, जो घर-घर जाकर कोरोना, मलेरिया, डेंगू, टीबी, बुखार, गर्भवती महिला, टीकाकरण से छूटे बच्चों की जानकारी संकलित करेंगी । 90 दल सुपरवाईजर बनाये गये हैं। इसमें शिक्षा विभाग, महिला एवं बालविकास विभाग, पंचायत एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को सुपरविजन का दायित्व दिया गया है जो कि सर्वे के दौरान आवंटित ग्रामों का भ्रमण कर सुपरविजन किया जावेगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अधीर कुमार मिश्रा द्वारा बताया गया कि किल कोरोना अभियान प्रथम कदम प्रत्येक ग्राम में घर-घर सर्वे टीम जायेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT