400 किलोग्राम आवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त
400 किलोग्राम आवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त Sitaram Patel
क्राइम एक्सप्रेस

Anuppur : दो थाना क्षेत्रों से 443 किलो गांजा जब्त

Shrisitaram Patel

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के द्वारा अवैध कारोबारियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है, 9 अक्टूबर को गांजे की बड़ी खेप छत्तीसगढ़ से अनूपपुर बिक्री हेतु आने वाली गाड़ियों को पकड़ने के लिए जिले के समस्त थाना प्रभारियों को सघन चेकिंग हेतु निर्देशित किया गया। पिकअप वाहन पर प्लास्टिक की बोरी में लगभग 400 किलो तथा स्विफ्ट कार में 43 किलो आवैध मादक पदार्थ गांजा रखा हुआ पाया गया। तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए वाहन चालक एवं मालिक की तलाश हेतु टीम गठित की गई है।

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। कोतवाली एवं जैतहरी पुलिस के द्वारा 09 अक्टूबर की दोपहर चेकिंग के दौरान सूचना मिली की आस्था पेट्रोल पम्प जैतहरी के पास एक पिकअप वाहन संदिग्ध हालत में रोड के किनारे खड़ा है। जिस पर जैतहरी पुलिस द्वारा मौके पर जा कर वाहन का निरीक्षण किया गया। पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार था, वाहन की चेकिंग करने पर वाहन में कच्चा नारियल लोड होना पाया गया, नारियल हटाने पर प्लास्टिक की बोरी में लगभग 400 किलोग्राम आवैध मादक पदार्थ गांजा रखा हुआ पाया गया। अवैध मादक पदार्थ गांजा कुल 400 किग्रा जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपये है, जप्त किया गया एवं अवैध मादक पदार्थ गांजा के तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वाहन जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये को भी जप्त किया गया है। उक्त घटना पर थाना जैतहरी में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए वाहन चालक एवं पिकअप वाहन के मालिक की तलाष हेतु विशेश टीम गठित की गई है।

घेराबंदी कर पकड़ा वाहन :

थाना कोतवाली अंतर्गत सूचना मिली कि एक अज्ञात वाहन संदिग्ध हालत में जैतहरी से अनूपपुर की तरफ आ रहा है। जिस पर कोतवाली टीम द्वारा हर्री-बर्री फाटक के पास चेकिंग लगयी गयी, चेकिंग के दौरान सफेद रंग की स्विफ्ट जैतहरी से अनूपपुर की ओर तेज रफ्तार से आ रही थी। पुलिस टीम को देखकर वाहन के द्वारा हर्री-बर्री फाटक से भागने का प्रयास किया गया। जिसे कोतवाली टीम द्वारा घेराबंदी कर ग्राम भगतबांध में पकड़ा गया। अज्ञात वाहन चालक सफेद रंग की स्विफ्ट कार को छोड़कर मौके से फरार हो गया। कार की चेकिंग करने पर गाड़ी की डिक्की में प्लास्टिक के 44 पैकेट में लगभग 43.3 किग्रा. अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला जिसे पुलिस टीम द्वारा जप्त किया गया। अवैध मादक पदार्थ गांजा 43.3 किग्रा की कुल कीमत 2,00,000/-रु. एवं स्विफ्ट कार की कीमत लगभग 3,00,000/-रु. को भी जप्त किया गया। वाहन चालक एवं पिकअप वाहन के मालिक की तलाश हेतु टीम गठित की गई है। अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए वाहन चालक एवं स्विफ्ट कार के मालिक की तलाश हेतु टीम गठित की गई है।

44 पैकेट में लगभग 43.3 किग्रा. अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त

33 सूदखोरों पर हो चुकी है कार्यवाही :

विगत 2 माह में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल द्वारा अवैध कारोबारियों/अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। पहले 33 सूदखोरों के विरुद्ध जिले में सबसे बड़ी कार्यवाही कर उनकी कमर तोड़ी गई। साथ ही साथ अवैध गांजा तस्करी करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए अब तक 573 किग्रा. गांजा जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई, पशु तस्करों के विरुद्ध भी कार्यवाही की गई, वही भू-माफियाओं एवं अवैध रेत उत्खनन के 25 प्रकरणों में भी पुलिस के द्वारा प्रभावी कार्यवाही की गयी है।

अवैध शराब और सट्टे पर लगाम :

अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 399 प्रकरणों 1169 लीटर अवैध शराब व 750 किग्रा महुआ लाहन जप्त किया गया है। आईपीएल सट्टा पर संभाग के आईपीएल सट्टा किंग प्रवीण जैसवाल एवं सुशील जोशी के विरुद्ध जिला पुलिस के द्वारा कार्यवाही की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT