असम में नकली नोट की तस्करी के मामले में हुई 5 लोगों की गिरफ्तारी
असम में नकली नोट की तस्करी के मामले में हुई 5 लोगों की गिरफ्तारी  सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

असम में नकली नोट की तस्करी के मामले में हुई 5 लोगों की गिरफ्तारी

Kavita Singh Rathore

असम, भारत। आजकल देशभर में क्राइम की वारदातें बहुत तेजी से बढ़ती जा रही हैं। लोग थोड़े से पैसों के लिए किसी भी हद्द तक चले जाते हैं। आपराधिक गतिविधियों के मामले अब इस कदर बढ़े हैं कि, लोगों ने अब तो नकली नोट तक की तस्करी चालू कर दी हैं। इसी कड़ी में अब ताजा मामला असम से नकली नोट का सामने आया है। बता दें कि, इस नकली नोट मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

नकली नोट की तस्करी के मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी :

दरअसल, देश में पैसा कमाने के लिए हर कोई कुछ न कुछ कर रहे हैं। कुछ लोग सही रास्ता अपनाकर पैसा कमाते हैं तो कुछ लोग गलत रास्ता भी अपना कर पैसा कमाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में असम में नकली नोट की तस्करी का एक मामला सामने आया है। हालांकि, इस तरीके के मामले में देश से पहले भी कई बार सामने आए हैं, लेकिन असम से सामने आए मामले गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान रफीकुद्दीन, अब्दुल हनीफ, नूरुल इस्लाम, अब्दुल हसीन और रहीम अली के तौर पर हुई है।

कैसे हुई गिरफ्तारी :

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह लोग असम से ही नकली नोटों की तस्करी कर रहे थे। इन लोगों ने बांगड़ा में जब एक मकान किराए से लिया और मकान मालिक को 500 रुपये के नकली नोट दिए। बांगड़ा के एक घर से पुलिस ने नकली नोट बनाने की मशीन बारामद की और यहीं से ही इस मामले का खुलासा हुआ और पुलिस ने इन सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि, उसने अन्य चार नकली नोट तस्करों को भी बांगड़ा में किराए के मकान से गिरफ्तार कर एक बड़ी नकली नोट बनाने की मशीन जब्त की। साथ ही पुलिस ने 500 रुपये के नकली नोट, 5,000,000 रुपये नकद, सात मोबाइल फोन और आपत्तिजनक दस्तावेज भी बारामद कर उन्हें जब्त कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT