पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी व जानकारी देते हुए अधिकारी
पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी व जानकारी देते हुए अधिकारी Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

नशे में 2 वर्षीय मासूम के साथ दरिंदगी कर हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। शहपुरा के बिलपठार से विगत 17 सितंबर को मां-बाप के साथ सो रही एक दो वर्षीय मासूम बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। आरोपी ने मासूम को शराब के नशे में आधी रात को घर से उठाया और उसके दरिंदगी कर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी।

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर की सुबह शहपुरा थाने में फरियादी ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उसकी दो बेटी हैं, बड़ी बेटी दादी के साथ रहती है। दो वर्षीय छोटी बेटी 16 सितंबर की रात परछी में उनके साथ सो रही थी। रात लगभग 2-45 बजे उसकी पत्नि की नींद खुली तो 2 वर्षीय बेटी बिस्तर पर नहीं मिली। पत्नि के बताने पर अपनी 2 वर्षीय बेटी को आसपास काफी तलाश किया लेकिन कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने अपहरण का प्रकरण दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु की।

दो दिन बाद मिली थी लाश :

पुलिस की जांच पड़ताल के बीच जंगल में लकड़ी बीनने वाली महिलाओं को ग्राम नाचनखेड़ा मेढ़ के किनारे एक बच्ची का शव मिला, जो कि अपहृत् बच्ची का था। बच्ची का शव मिलने की सूचना पर पुलिस अधिकारी दल बल के साथ मौके पर एफएसएल की टीम को लेकर पहुंचे और बारीकी से छानबीन शुरु की। पुलिस ने करीब आसपास के गांव के करीब 50 से अधिक संदेहियोंं से पूछताछ की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

एसआईटी हुई गठित, 20 हजार का ईनाम घोषित :

उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी व्हीपीएस चौहान ने आरोपियों की पतासाजी के लिये एसआईटी गठित कर आरोपियों की सूचना देने वाल 20 हजार रुपये के ईनाम देने की घोषणा की थी।

शराब पीकर वारदात को दिया अंजाम :

जांच दौरान पुलिस ने संदेही सोनू ठाकुर व शुभम मल्लाह को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। जिस पर सोनू ठाकुर ने बताया गया कि घटना दिनांक को ग्राम बड़ादेव झासीघाट में दीपक मल्लाह की बड़ी लड़की के जन्मदिन पर ग्राम हरदुआ थाना पाटन से मेहमान लेकर आया था। रात्रि में अपने साथी शुभम मल्लाह के साथ तीन अलग-अलग स्थानों पर शराब पी एवं पार्टी में आये मेहमानो को वहीं छोड़कर रात्रि मेें ग्राम विलपठार के आसपास घूमते रहे। रात्रि करीबन 02:00 बजे के आसपास उसने अपने साथी शुभम मल्लाह को घर के बाहर निगरानी के लिए छोड़ा एवं एक घर में घुसकर 02 वर्षीय बच्ची को सोते समय उठाकर कर नाचन तिराहे पर ले गये। नाचन तिराहे पर अपने साथी शुभम मल्लाह को मारूती ईको वैन की निगरानी करने को छोड़ दिया एवं स्वयं वह बच्ची को लेकर नाचन तिराहे से पगडन्डी के रास्ते से रेत के टीले पर ले गया। जहॉ बच्ची के साथ दुष्कर्म किया एवं मुंह दबाकर हत्या कर दी तथा खेत की मेढ़ किनारे बच्ची के शव को ले जाकर डाल दिया एवं रात में ही वापिस जन्मदिन वाले घर में जाकर सो गया तथा सुबह बुकिंग पर लाये गये मेहमानों को लेकर वापिस हरदुआ चला गया।

उक्त मामले के खुलासे में इनकी रही सराहनीय भूमिका :

आरोपियों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक प्रीति तिवारी महिला अपराध सेल, क्राईम ब्रांच के उप निरीक्षक चंद्रकांत झा, प्रआर. धनजय सिंह, विजय शुक्ला, आरक्षक बुजेन्द्र सिंह, मोहित, बीरबल, नीरज तिवारी , दीपक, अमित श्रीवास्तव, थाना प्रभारी शहपुरा उप निरीक्षक सीएम शुक्ला, उप निरीक्षक आरती मण्डलोई, सउनि टीकाराम, प्रधान आरक्षक लाल सिंह, आरक्षक राम प्रकाष, दिनेश एवं सायबर सेल के आरक्षक आदित्य, चंन्द्रिका की उल्लेखनीय भूमिका रही। आईजी श्री चौहान ने उक्त टीम को नगद पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT