1 करोड़ 40 लाख के सोना-चांदी और नगदी सहित आरोपी गिरफ्तार
1 करोड़ 40 लाख के सोना-चांदी और नगदी सहित आरोपी गिरफ्तार Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

सिवनी : 1 करोड़ 40 लाख के सोना-चांदी और नगदी सहित आरोपी गिरफ्तार

Author : राज एक्सप्रेस

सिवनी, मध्य प्रदेश। कोतवाली पुलिस ने लगभग 1 करोड़ 40 लाख के सोना-चांदी एवं नगदी सहित आरोपियों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। शहर की वीनस लॉज में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के आकर रूके होने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के मार्गदर्शन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे,अनुविभागीय अधिकारी सुश्री पारूल शर्मा के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने थाना प्रभारी एमडी नागोतिया के नेतृत्व में एक टीम तैयार कर उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया। आरोपियों के पास से जो सोना और चांदी जप्त किया गया है। इसके बिल उनके पास उपलब्ध नहीं थे। इस बात का खुलासा 12 अगस्त को प्रेस वार्ता में पुलिस ने किया।

संदिग्ध होने पर दी थी थाने में सूचना :

पुलिस ने जानकारी देेते हुए बताया कि उन्हें हॉटल वीनस में कुछ संदिग्ध लोगों के आकर रूके होने की सूचना मिली थी। पूरी योजनाबद्ध तरीके से जब हॉटल में छापेमार कार्यवाही की गयी तो वहां आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो आरोपियों में नमित पिता गिरिश कश्यप उम्र 27 वर्ष निवासी इंदौर, अवतार सिंह पिता सरदार बेअंतसिंह पंजाब, मनोज गुर्जर पिता भागीरथ प्रसाद गुर्जर निवासी इंदौर, ललित सोलंकी पिता जगदीश प्रसाद निवासी इंदौर का होना कबूल किया।

नहीं दिखा पाये दस्तावेज :

कोतवाली पुलिस ने सभी आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की और पास में रखे सोना-चांदी के दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा। लेकिन आरोपियों के पास जेवरात और अन्य आभूषणों के कागजात नहीं मिले। आरोपी नमित के कब्जे से नगदी रकम 38 लाख 89 हजार 400 रूपए एवं 44 किलो चांदी के आभूषण एवं सिल्ली जप्त की गई। अवतार सिंह के कब्जे से लगभग 935 ग्राम सोने के जेवरात नये एवं पुराने और नगद राशि 6 लाख 75 हजार रूपये जप्त किये गये। हॉटल संचालक दीपक सालुके से पूछताछ करने पर 1 लॉकर में काले बैग में रखे सोने के आभूषण 540 ग्राम के बारे में पूछताछ करने पर राजेल सरदार अमृतसर व्यापारी का होना बताया। लेकिन दस्तावेज पेश नही करने पर इसकी भी जप्ती की गई। इस प्रकार उक्त सभी आरोपियों से नगदी रकम 45 लाख 64 हजार रूपए और 44 किलो चांदी के आभूषण साथ ही 20 लाख रूपए की सिल्ली और 1 किलो 400 ग्राम सोना कीमत करीब 60 लाख रूपए इस तरह कुल करीब 1 करोड़ 40 लाख रूपए की जप्ती की गयी है। थाना कोतवाली में सभी आरोपियों के खिलाफ धारा-102 जा.फौ के तहत प्रकरण तैयार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। इस प्रकरण में प्रतिवेदन तैयार कर आयकर विभाग को भी भेजा जा रहा है।

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका :

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली एमडी नागोतिया, उनि संतोष उईके, सउनि राजेश शर्मा, आर.रवि धुर्वे,अजय मिश्रा, ब्रजेश, गुलशन, धनवान,ललित मरकाम,ललित शर्मा, गुलाब कुमरे, अरविंद मंडराह, आत्माराम,नीरज आम्रवंशी, सैनिक राजकुमार सनोडिया और थाना कोतवाली डायल 100 का समस्त स्टॉफ शामिल रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT