कोयला लोडर वाहन को रामनगर पुलिस ने किया जप्त
कोयला लोडर वाहन को रामनगर पुलिस ने किया जप्त Sitaram Patel
क्राइम एक्सप्रेस

Anuppur : कोयला लोडर वाहन को रामनगर पुलिस ने किया जप्त

Shrisitaram Patel

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। जिले के अंतिम छोर पर जमुना कोतमा क्षेत्र की आमाडांड कालरी जो छत्तीसगढ़ की सीमा से जुड़ी हुई है जिसका फायदा कोल माफिया बखूबी उठा रहे थे, वहीं 28 नवंबर की दरमियानी रात ट्रेलर वाहन पर कोयला लोड कराने के लिए एसटीपी कंपनी में संचालित लोडर नंबर एलएसटी 9020 को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जिसके आपरेटर हीरा सिंह गौड़ को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ के दौरान कई बात आई सामने :

एसटीपी कंपनी के लोडर आपरेटर हीरा सिंह गोड द्वारा बताया गया कि, हर 3 से 4 दिन में वाहन बदल कर लोडिंग पॉइंट पर आते थे मुझे बिल्कुल पता नहीं कि यह वाहन कॉलरी परिसर पर कैसे आया। मुझे यह भी जानकारी नहीं है कि इस वाहन की कॉलरी में अनुमति है कि नहीं क्योंकि हर 3 से 4 दिनों में नए वाहन जिसके नंबर अलग होते थे लोड लेने के लिए परिसर में आते थे। मुझे मुंशी या मैनेजर कैलाश मिश्रा के द्वारा बता दिया जाता था कि इस वाहन को लोड कर देना, 28 नवंबर की रात भी मुझे मुंशी राजन सिंह के द्वारा वाहन लोड करने के लिए कहा गया था। प्रबंधन से बात होने के दौरान प्रबंधन ने इस बात को स्वीकारा है कि 4 से 5 दिनों में एसटीपी कंपनी की गाड़ियां ब्रेकडाउन होने व उसके बाद ठीक होने पर एसटीपी कंपनी के वाहन को परिसर में आने की अनुमति दी जाती थी अब सुरक्षा में कैसे चूक हुई इसकी जांच प्रबंधन व पुलिस लगातार कर रही है।

अवैध कोयले से लोड वाहन में 3 फाइल हुई जब्त :

कोयले से लोड वाहन की तलाशी लेने पर उक्त वाहन से कम्प्लीट 3 फाइल जप्त की गई थी साथ ही पुलिस द्वारा सभी की जानकारी ली जा रही हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अवैध कोयले से लोड वाहन क्रमांक सीजी-15-एसी-3077 कि पुलिस द्वारा जांच पड़ताल करने पर यह जानकारी आ रही कि उक्त वाहन बजरंग पावर प्लांट तिल्दा में चल रहा था, साथ ही पुलिस द्वारा अन्य जानकारी एकत्रित की जा रही है, जल्द ही कोयले की इस अवैध कारोबार में संलिप्त लोग पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

इनका कहना है :

अवैध कारोबारियों पर लगातार कार्यवाही जारी रहेगी, क्षेत्र में टीम के द्वारा हर तरह के अवैध गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं, थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखना हमारा कर्तव्य है।
अजय कुमार, थाना प्रभारी रामनगर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT