50 लाख का जब्त गांजा
50 लाख का जब्त गांजा राज एक्सप्रेस, संवाददाता
क्राइम एक्सप्रेस

Anuppur : एक बार फिर 50 लाख का गांजा जब्त

राज एक्सप्रेस

पुलिस कप्तान अखिल पटेल के द्वारा अवैध कारोबारियों एवं अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है, अभियान के दौरान 13 अक्टूबर को गांजे की बड़ी खेप छत्तीसगढ़ से अनूपपुर आ रही थी। सूचना को गंभीरता से लेते हुए जिले के समस्त थाना प्रभारियों को सघन चेकिंग हेतु निर्देशित किया गया, जिसके बाद एक बार फिर रामनगर पुलिस के साथ कार्यवाही करते हुए 50 लाख का गांजा और पिकअप जब्त की है।

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के नेतृत्व में अवैध कारोबारियों को जड़ से समाप्त करने की इस मुहिम में थाना प्रभारियों का विशेष योगदान रहा है। इसी तारतम्य में रामनगर थाना प्रभारी अजय कुमार के द्वारा अपनी टीम के साथ कार्यवाही करते हुए महज 10 दिनों में 1 करोड़ से ज्यादा का अवैध मादक पदार्थ का परिवहन करने पर कार्यवाही करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब पर पाबंदी लगाई है। वहीं, 13 अक्टूबर को थाना रामनगर में नवरात्रि त्यौहार में शांति व्यवस्था ड्यूटी के दौरान सूचना प्राप्त होने पर की स्टेडियम तिराह रामनगर के पास एक पिकअप वाहन संदिग्ध हालत में रोड के किनारे खड़ा है। उक्त सूचना की पुष्टि हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना रामनगर पुलिस की टीम द्वारा मौके पर जा कर वाहन का निरीक्षण किया गया।

वाहन चालक था फरार :

टीम के द्वारा उक्त स्थल पहुंचा गया तो पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार था। वाहन की चेकिंग करने पर वाहन में 92 नग प्लास्टिक के पैकेट में अवैध गांजा लोड होना पाया गया। अवैध मादक पदार्थ गांजा की कुल मात्रा 460 किग्रा जिसकी कीमत लगभग 40.63 लाख रुपये है, जप्त किया गया एवं अवैध मादक पदार्थ गांजा के तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वाहन जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपय को भी जप्त किया गया है।

एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध :

उक्त घटना पर थाना रामनगर में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वाहन चालक एवं पिकअप वाहन के मालिक की तलाश हेतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा टीम गठित की गई है। जो गांजे के स्त्रोत के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करेगी एवं स्थानीय स्तर पर गांजे के अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही करेगी।

दो माह से ताबड़तोड़ कार्यवाही :

विगत 2 माह में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थो के संगठित गिरोहों के विरुद्ध निरन्तर प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है। इस अनुक्रम में अवैध गांजा तस्करी करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए विगत 10 दिवस में 1033 किग्रा. गांजा कीमत 1 करोड़ 10 लाख रु. एवं 2 पिकअप, 1 हुंडई वर्ना, 01 स्विफ्ट कार जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। पुलिस के इस कार्यवाही से नशे के अवैध कारोबार में लिप्त अपराधियों में हड़कम्प की स्थिति बनी है एवं इस कार्यवाही के माध्यम में पुलिस के द्वारा अवैध गांजा संचालन एवं परिवहन के नेटवर्क को तोड़ने में भी सफलता प्राप्त हुई।

टीम का महत्वपूर्ण योगदान :

सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन के मार्गदर्शन में एसडीओपी कोतमा शिवेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी रामनगर निरीक्षक अजय कुमार एवं उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT