आरोपी सहायक उपनिरीक्षक दिनेश पाण्डेय
आरोपी सहायक उपनिरीक्षक दिनेश पाण्डेय Afsar Khan
क्राइम एक्सप्रेस

उमरिया : वर्दीधारी ने युवकों को राड से किया लहू-लुहान

Afsar Khan

उमरिया, मध्य प्रदेश। यूं तो वर्दीधारी अपराधियों पर कई प्रकरण कायम करते हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है कि वर्दीधारी ही अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर रहे हैं, जिससे लोगों की पुलिस और कानून के प्रति आस्था और विश्वास बढ़ता जा रहा है। चाहे अपराध करने वाला वर्दीधारी ही क्यों न हो, मामला जरूर दर्ज होगा और पीड़ितों को न्याय मिल सकेगा। ऐसा ही कुछ अनूपपुर जिले के भालूमाड़ा थाने में देखने को मिला।

अवकाश पर जमुना गये थे दिनेश :

रक्षाबंधन के पर्व पर कोतवाली में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक दिनेश पाण्डेय अपने ग्रह ग्राम जमुना गये थे। इसी दौरान 3 अगस्त को उन्होंने अपने भाई अखिलेश पाण्डेय के साथ मिलकर दो युवकों के साथ न सिर्फ गाली-गलौज की, मारपीट करने के साथ ही आदिवासी युवक को भी जातिगत गालियां दी और राड से जान लेवा हमला कर दिया।

राड से किया वार :

जमुना कालरी में रहने वाले राघव कुमार सिंह अपने साथी रोहित बसोर के साथ रक्षाबंधन के दिन 3 बजकर 20 मिनट पर बाईक से गणेश चौक के पास सीमा सिंह के घर राखी बंधवाने जा रहे थे। 3 बजकर 30 मिनट पर दिनेश पाण्डेय, अखिलेश पाण्डेय अपनी कार के पास खड़े थे। युवकों की बाईक रूकवाने के बाद दिनेश पाण्डेय ने युवकों से कहा कि तुम मेरे भाई से विवाद करते हो और गालियों की बौछार लगाने के बाद मारपीट शुरू कर दी। एएसआई दिनेश पाण्डेय ने अपनी कार में रखे राड से राघव के ऊपर हमला कर दिया।

पीड़ित राघव कुमार सिंह

साथियों ने बचाई जान :

वाद-विवाद होता देख पीड़ित राघव सिंह का भाई माधव सिंह अपने साथी आदित्य मिश्रा के साथ मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव किया, लेकिन तब तक आरोपी एएसआई ने राड से राघव के सर और कंधे पर वार कर दिया था और वह लहू-लुहान हो गया। जिसे उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एएसआई पर लगी संगीन धाराएं :

पीड़ित राघव कुमार सिंह और रोहित बसोर की शिकायत पर भालूमाड़ा पुलिस ने आरोपी दिनेश पाण्डेय सहायक उपनिरीक्षक कोतवाली उमरिया और उनके भाई अखिलेश पाण्डेय के खिलाफ धारा 341, 294, 323, 506, 34 के साथ ही एससीएसटी एक्ट की धारा 3 (1) द, 3 (1) ध, 3 (2) वीए के तहत मामला दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है, पीडि़तों का कहना है कि वर्दी के रूबाब के चलते थाने और अनूपपुर जिला मुख्यालय तक सुनवाई नहीं हो रही थी, लेकिन जब यह मामला अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी.जनार्दन तक पहुंचा, तब जाकर उनकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

इनका कहना है :

दिनेश पाण्डेय, अखिलेश पाण्डेय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, विवेचना की जा रही है, जांच में और भी कुछ चीजे सामने आयेंगे तो, कार्यवाही की जायेगी।
आर.एन. आर्माे, थाना प्रभारी, भालूमाड़ा
मैं अवकाश पर जमुना गया हुआ था, लेकिन घटना स्थल पर मैं नहीं था, मेरे पास वीडियो मौजूद है कि मैं अशोका रेस्टोरेंट में था। फिर भी मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, इस बात की जानकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है।
दिनेश पाण्डेय, आरोपी, एएसआई, कोतवाली, उमरिया

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT