भोपाल में 11 साल की बच्ची के साथ ड्राइवर ने की दुष्कर्म की कोशिश
भोपाल में 11 साल की बच्ची के साथ ड्राइवर ने की दुष्कर्म की कोशिश  सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

भोपाल में 11 साल की बच्ची के साथ ऑटो ड्राइवर ने की दुष्कर्म की कोशिश

Kavita Singh Rathore

भोपाल, मध्य प्रदेश। देशभर से आये दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाओं की खबरें भी सामने आ ही रही हैं। पिछले दिनों लगातार हादसे की खबर आती रही है। वहीं, देश में दूसरी तरफ बलात्कार जैसे घिनौने मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इन हादसों में कभी किसी बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने, या रेप करके मार देने वाले मामले भी सामने आए हैं। वहीं, अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक और ऐसा मामला सामने आया है। इस मामले के तहत एक 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश को गई है।

11 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ :

भारत में 18 साल से कम उम्र की बच्चियों को कन्या के रूप में देखा जाता है, और कन्याओं को देवी का रूप बताया जाता है। इसके बाद भी आज भारत के किसी भी राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। क्योंकि, आए दिन अलग-अलग राज्यों से इस तरह की खबरें सामने आती रहीं है। वहीं, अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक 11 साल की बच्ची के साथ एक ऑटो ड्राइवर द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। यह मामला रातीबड़ के राजा ढाबा के पास का बताया जा रहा है और पुलिस ने आरोपी ड्राइवर के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है।

क्या है मामला :

बताते चलें, प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य की बेटियों के लिए जहां इतनी योजनाएं ला चुके हैं। साथ ही सख्ती और कमिश्नर प्रणाली तक लागू कर चुके हैं, इसके बाद भी इस तरह के मामले थम नहीं रहे हैं। वहीं, अब जो मामला सामने आया है। इस मामले के तहत एक 11 साल की बच्ची अपनी छोटी बहन के साथ जब स्कूल जा रही थी, उसी समय एक ऑटो ड्राइवर ने बच्ची के साथ छेड़छाड़ की। इतना ही नहीं उस बच्ची को जबरदस्ती पकड़ कर ऑटो में बैठा लिया। हालांकि बच्ची ने शोर मचाते हुए जैसे तैसे वहां से भाग निकली और इस शर्मशार करने देने वाले हादसे का शिकार होने से बच गई। इस घटना के बाद बच्ची ने अपने साथ हुई आपबीती परिजनों को बताई। तब परिजन ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी और पुलिस ने इस ड्राइवर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है।

एडिशनल डीसीपी ने बताया :

घटना की जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि, 'बच्ची रोज अपनी छोटी बहन को लेने स्कूल जाती है। पिछले चार-पांच दिन से दो युवक जो ऑटो ड्राइवर है, वो ऑटो से उसका पीछा करते हैं, दोनों आरोपियों ने उसे रास्ते में रोका और जबरन ऑटो में बैठाने की कोशिश की। इसी दरमियान वहां से पुलिस की गाड़ी गुजर रही थी। और गाड़ी देखकर आरोपी बच्ची को छोड़कर फरार हो गए। जिसके बाद मासूम ने परिजन के साथ रातीबड़ थाना पहुंचकर मामला दर्ज करवाया। अब बच्ची के जरिए आरोपियों के स्केच बनाने की भी तैयारी की जा रही है। और साथ ही इलाके के सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT