सुने घर में चोरी करने वाले 3 शातिर बदमाश आरोपी गिरफ्तार
सुने घर में चोरी करने वाले 3 शातिर बदमाश आरोपी गिरफ्तार Prem N Gupta
क्राइम एक्सप्रेस

बरगवां : सूने घर में चोरी करने वाले 3 शातिर बदमाश आरोपी गिरफ्तार

Author : Prem N Gupta

बरगवां, मध्यप्रदेश। बीते माह हिंडालको महान कालोनी के आवासीय परिसर में हुई चोरी की वारदात के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को धर दबोचा है। वहीं चोरी गए सोने चांदी के जेवरात के मामले में करीब पांच लाख 60 हजार की बरामदगी की है। गौरतलब है कि इस चोरी की वारदात को अंजाम देकर अपराधियों ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी थी।

जानकारी अनुसार बीते माह 14 से 20 मार्च के बीच हिंडालको कॉलोनी निवासी संजय चतुर्वेदी पिता मुरारीलाल चतुर्वेदी अपने परिवार सहित शादी समारोह में सम्मिलित होने घर से बाहर गए थे। तभी सूना आवास पाकर चोरों ने घर में रखे सोने चांदी के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया था। जब वापस पहुंचकर गृह स्वामी ने घर का ताला टूटा हुआ देखा तो वह अवाक रह गए। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पीड़ित परिवार के तहरीर पर बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने अपराध क्रमांक 163/21 धारा 457, 380 भादवी का प्रकरण कायम किया था।

वहीं पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर द्वारा इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की पतासाजी करने एवं गिरफ्तारी के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजीव पाठक एवं थाना प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह को निर्देशित किया था। एस डीओपी की सतत् निगरानी में प्रकरण के अनुसंधान के दौरान पुलिस को यह सूचना मिली कि कुछ बदमाशों द्वारा बरगवां में आकर इस वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद मुखबिरों को सक्रिय किया गया। जहां से पुलिस को सूचना मिली की लामीदह के कुछ बदमाश देवरा रेलवे स्टेशन में ट्रेन के इंतजार में खड़े हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर बीते सोमवार को संदेही गोपी बसोर पिता शुक्ला बसोर उम्र 27 वर्ष निवासी चौराडाड़, रामसागर बसोर पिता स्वर्गीय बेचन बसोर उम्र 40 वर्ष निवासी लामीदह, बहादुर प्रसाद पिता जनकलाल बसोर उम्र 24 वर्ष निवासी लामीदह को पुलिस धर दबोचा। पुलिस की गहन पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की घटना को स्वीकार किया।

आरोपी रामसागर बसोर के कथन के आधार पर चोरी किए गए चांदी के आभूषणों को गलाकर चांदी की सिल्ली बनाकर अपने घर में छुपाकर रखने की बात कबूली जिसके आधार पर उसके आवास से 1 नग चांदी की सिल्ली वजनी करीब 860 ग्राम कीमती 60000 तथा बहादुर बसोर के पास से सोने के आभूषणों को गलाकर सोने की प्लेन प्लेट बनाकर अपने घर में छुपा कर रखा होना बताया। पुलिस को उसके घर से 1 नग सोने की प्लेट वजनी करीब 93 ग्राम कीमत 5 लाख की बरामद हुई। वहीं आरोपी गोपी बसोर से 1 लोहे का रोड, हथौड़ी, पेचकस आदि जप्त किया गया।

आरोपियों को आज पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया गया है। प्रकरण के खुलासे में पता चला है कि आरोपीगण घटना के पूर्व रेकी करते थे तथा उसके बाद योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम देते थे एवं घटना के बाद अन्य शहरों एवं राज्यों में जाकर फिर से वारदात करते थे। पुलिस ने बताया कि आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड भी है, जिसकी जानकारी अन्य राज्य भी प्राप्त की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक उपेंद्रमणि शर्मा, सहायक उपनिरीक्षक अरविंद द्विवेदी, अनिल मिश्रा, प्रधान आरक्षक संजीत सिंह, रमेश प्रसाद, आरक्षक विवेक सिंह, नरेंद्र सिंह, सुमित आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT