रियाज ने राजा बनकर ठग ली जीवन भर की कमाई
रियाज ने राजा बनकर ठग ली जीवन भर की कमाई Syed Dabeer Hussain - RE
क्राइम एक्सप्रेस

Beohari : रियाज ने राजा बनकर ठग ली जीवन भर की कमाई

राज एक्सप्रेस

रियाज नामक युवक ने फर्जी आईडी बनाकर खुद को राजा ठाकुर बताया, पड़ोस की दुकान पर पहले काम करने आया और धीरे-धीरे पारिवारिक संबंध बनाकर युवती से कोर्ट मैरिज कर ली। पिता की मृत्यु के बाद अब युवक न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है, माँ और बहन को बहकाकर धीरे-धीरे संपत्ति भी बेची जा रही है।

ब्यौहारी, मध्यप्रदेश। विकास खण्ड मुख्यालय में रहने वाले राहुल नामदेव नामक युवक ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत सौंपते हुए की जा रही धोखाधड़ी और जाति बदलकर किये गये विवाह आदि की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई है, विकास ने आरोप लगाये हैं कि रियाज सिद्दकी ने राजा ठाकुर बनकर उसके परिवार के साथ छल किया है, यही नहीं जाति व धर्म बदलकर उसने हमारी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए पहले पारिवारिक संबंध बनाये और बाद में बहन को बहला-फुसलाकर उससे विवाह कर लिया।

यह है पूरा मामला :

राहुल ने जो शिकायत पुलिस को दी, उसमें यह उल्लेख किया कि रियाज सिद्दकी पिता मो0 सफीक सिद्दकी गोरहाई बाजार तहरटी वार्ड नं 30 का निवासी है। जो कि वर्ष जनवरी 2017 में राजा ठाकुर बनकर मेरे पिता स्व. हजारीलाल नामदेव के पास आया, रियाज सिद्दकी अपना परिचय छिपाते हुए कुछ कूटरचित परिचय पत्र दिखलाया एवं लक्ष्मी नारायण मंदिर स्थित मेरे घर में किराए से रहने लगा। रियाज सिद्दकी उर्फ राजा ठाकुर जो वर्ष 2017 में मो0 सलीम खान की दुकान में काम करने के लिये आया था उसने स्वयं को कपड़े का व्यपारी बताया था।

सामने आया काला अतीत :

शिकायत में पीड़ित ने यह उल्लेख किया कि रियाज के क्रियाकलाप काफी संदिग्ध होने के कारण मैंने इसके व्यवसाय के बारे में जानने का प्रयास किया तो मुझे आभास हुआ कि वह नशीली दवाओं के कारोबार में भी संलिप्त था, क्योंकि कई बार इसने मुझे भी इस कारोबार में सहयोग करने के लिए कहा था, जिसे मैंने अपने बड़े पिता जी के लड़के विकास नामदेव को बतलाया था और उन्होंने मुझे इस व्यक्ति से दूर रहने की सलाह दी थी।

जाति-धर्म बदलकर किया विवाह :

पुलिस को दी गई शिकायत में राहुल ने यह भी उल्लेख किया कि राजा ठाकुर बनकर रियाज सिद्दकी ने मेरी छोटी बहन पूजा नामदेव को प्रेमजाल में फंसाया एवं माता ऊषा नामदेव साथ ही मझली बहन प्रिया नामदेव को अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाकर मेरी बहन पूजा नामदेव से रीवा मैरिज कोर्ट में शादी भी कर ली। रियाज सिद्दकी का विरोध मैंने व मेरे पिता जी ने किया परन्तु मेरी माँ व बहनों ने रियाज सिद्दकी का समर्थन किसी अज्ञात दबाव में किया। मेरे पिता का स्वास्थ्य बहुत अच्छा था। परन्तु धीरे-धीरे उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने लगी, क्योंकि रियाज सिद्दकी व उनके साथियों द्वारा मुझे व मेरे पिता जी को चाकू गुप्ती व बन्दूक इत्यादि दिखाकर हमेशा डराया करता था। स्वास्थ्य में लगातार खराबी आने के कारण मेरे पिता की मृत्यु दिनांक 02 सितम्बर 2017 को हो गई, एवं मैं पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि मेरे पिता को ज़हरीली दवाओं के प्रयोग से मारा गया है।

हड़प रहा पुश्तैनी संपत्ति :

पीड़ित ने यह भी आरोप लगाये कि उसकी माँ और बहन को बहलाफुसलाकर कूटरचित दस्तावेजों के सहारे रियाज अब उसकी पुश्तैनी संपत्ति को हड़प रहा है, उसने बताया कि मेरे पिता हजारीलाल नामदेव के पास 12X60 वर्ग फिट का मकान ब्लाक आफिस के सामने व 12X60 वर्गफिट का मकान लक्ष्मी नारायण मंदिर के पीछे है। तथा करीब 2 करोड़ की सम्पति मेरे पिता के नाम से थी। जिसे हड़पने के लिए रियाज सिद्दकी द्वारा गैर कानूनी गतिविधियां प्रयुक्त की गई थी। यही नहीं पिता का 7 से 8 लाख का जीवनबीमा भी था, जिसे रियाज सिद्दकी द्वारा मेरी बहन पूजा नामदेव व माता ऊषा नामदेव के साथ में राशि का गबन किया गया एवं मुझे ही मेरे अधिकार से वंचित रखा गया एवं सोची समझी साजिश के तहत मेरी माँ और बहन को बहला फुसलाकर मेरे घर पर कब्जा किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT