भोपाल- क्राइम बुलेटिन
भोपाल- क्राइम बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
क्राइम एक्सप्रेस

भोपाल- क्राइम बुलेटिन

Author : Shahid Kamil
गौतम नगर इलाके की वारदात, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को किया गिरफ्तार

भोपाल। गौतम नगर इलाके में फिक्स पाइंट पर ड्यूटी कर रहे प्रधान आरक्षक को आपे चालक को रोकना महंगा साबित हो गया। उसने भागने के प्रयास में हेड कांस्टेबल को टक्कर मार दी। पकड़े जाने पर पुलिसकर्मी से मारपीट कर झूमाझटकी कर दी। इस दौरान परिचालक ने भी चालक का साथ दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ मारपीट, धमकाने, टक्कर मारने तथा शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार

प्रधान आरक्षक ज्वाला पटेल गौतम नगर थाने में पदस्थ हैं, बुधवार की शाम को उनकी ड्यूटी पूजा हेयर सेलून के सामने गणेश मंदिर के पास फिक्स पाइंट पर थी। तभी उन्हें एक आपे चालक अंधा धुंध रफ्तार में आपे दौड़ाता हुआ दिखा। जिसे रोकने के लिए उन्होंने हाथ दिया। आपे चालक रुका तो फरियादी ने उससे दस्तावेज मांगे और आपे सही से चलाने की नसीहत दी। जिसके बाद में आरोपी ने आपे के दस्तावेज बताए बगैर भागने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपी ने पुलिसकर्मी को मामूली टक्कर मारी। तभी लोगों की मदद से ज्वाला व साथी ने आपे चालक को पकड़ लिया। इसके बाद भी आरोपी आपे चालक राजा उर्फ आजम व उसके साथी आकाश सोनकर ने ज्वाला पटेल के साथ मारपीट की। झूमाझटकी कर धारदार हथियार लहराकर उन्हें डराने का प्रयास किया। कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी दी। हालांकि ज्वाला उन्हें पकड़कर थाने लाए और प्रकरण दर्ज करा दिया। पूरी वारदात के समय दोनों आरोपी नशे में धुत बताए जा रहे हैं। पुलिस आज आरोपियों को न्यायालय में पेश कर करेगी।

ऐसी मैकेनिक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

भोपाल। गोविंदपुरा इलाके में रहने वाले एक ऐसी मैकेनिक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या के सही कारणों का खुलासा फिलहाल नहीं हो सका है। हालांकि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि जान देने से पूर्व युवक का मां से विवाद हुआ था। उसकी पत्नी बीते कई दिनों से अपने मासूम बच्चे को लेकर छतरपुर स्थित मायके में रह रही है। पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी।

एसआई हेमराज कुरके के अनुसार-

गोलू उर्फ राजकुमार पुत्र देवीधीर (30) निवासी बरखेड़ा पठानी ऐसी मैकेनिक था। साथ ही वह शराब पीने का आदि था। बीते दिनों उसकी पत्नी मायके चली गई थी। जहां से काफी मनाने के बाद भी नहीं लौट रही थी। हालांकि पांच दिन पहले पत्नी के परिजनों में शादी थी। जिसमें शामिल होने के लिए गोलू छतरपुर गया था। वहां से वह दो दिन पहले ही लौटा था। यहां आने के बाद में और अधिक शराब पीने लगा था। मां के समझाने पर उनसे भी बहसबाजी व बदसलूकी करता था। कल शाम खुदकुशी के पूर्व भी उसका मां से विवाद हुआ था। जिसके बाद में नशे में धुत होकर उसने छत पर लगे पंखे से मां की साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए रवाना कर दिया है। वहीं अशोका गार्डन स्थित न्यू सुभाष कॉलोनी मकान नंबर 168 की छत से कल शाम को 85 वर्षीय शुभावति देवी की संदिग्ध हालातों में गिरकर मौत हो गई। हालांकि प्रारंभिक तौर पर पुलिस इसे हादसा मानकर चल रही है। इस मामले में भी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बीडीए की महिला कर्मचारी के घर चोरों का धावा, लाखों का माल पार

भोपाल। शिवाजी नगर में रहने वाली भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) में पदस्थ महिला कर्मचारी के सूने घर पर धावा बोलकर बदमाशों ने लाखों रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। घटना के समय महिला अपने दफ्तर गई थी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल बदमाशों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

हबीबगंज पुलिस के मुताबिक-

लता वर्मा पति हरिचरण वर्मा (45) अंकुर कॉम्पलेक्स, शिवाजी नगर में रहती हैं। वह बीडीए में सहायक गे्रड के पद पर पदस्थ है, कल सुबह करीब दस बजे अपने दफ्तर चली गई थी। जहां से शाम करीब छह बजे वह अपने घर लौटी तो देखा कि दरवाजे का ताला टूटा पड़ा हुआ है। बाद में अंदर जाकर देखा तो पाया कि अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व नकदी दस हजार रुपए समेत लाखों रुपए का माल गायब है, आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं होने से पुलिस अब तक आरोपियों की पहचान नहीं कर सकी है। हालांकि एफएसएल की टीम ने मौके का निरीक्षण भी किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। अब पुलिस आसपास रहने वाले पुराने बदमाशों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा, हालांकि अब तक आरोपी बेसुराग हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

व्यवसायी पर हमला करने वालों को सीसीटीवी फुटैज के आधार पर तलाश रही पुलिस

भोपाल। कोहेफिजा में रहने वाले एक पत्थर व्यवसायी पर बाइक सवार दो बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया। इस मामले में पुलिस को हमलावरों के सीसीटीवी फुटैज मिले हैं। जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुुंचने का प्रयास कर रही है। वहीं व्यवसायी के करीबी सूत्रों की माने तो पिछले दिनों कोहेफिजा के दो लड़कों को फारसेट ने शिकार के संदेह में हिरासत में लिया था। उक्त दोनों युवक फरियादी के पूर्व परिचित हैं उन्हें संदेह था कि व्यापारी की मुखबिरी पर उन्हें पकड़ा गया था। जिसके बाद उन्होंने व्यापारी को जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस के मुताबिक-

समर शहीद (36) एनआरआई कालोनी में रहते हैं, उनका बैरागढ़ इलाके में पत्थर का व्यवसाय है। समर ने पुलिस को बताया कि बुधवार की दोपहर करीब सवा तीन बजे वह दुकान जाने के लिए घर से निकले थे। घर के बाहर खड़ी कार में बैठने जा रहे थे, तभी बाइक सवार दो युवक उनके पास पहुंचे। दोनों मास्क और टोपी लगाए थे और उनकी बाइक पर नंबर भी नहीं था। नजदीक पहुंचते ही बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने उनके सिर पर चाकू से हमला किया, लेकिन उन्होंने बचाव में अपना हाथ उठाया तो चाकू हथैली में लगा। शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े तो बदमाश उन्हें धमकाते हुए भाग निकले।

राजधानी में दो किशोरियों से सरेराह अश्लीलता

भोपाल। पिपलानी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक स्कूली छात्रा को दुकान से लौटते समय मोहल्ले में रहने वाले मनचले द्वारा छेडऩे का मामला सामने आया है। वहीं गुगना में भी एक किशोरी का कई महीने से एक मनचला पीछा कर छेड़छाड़ कर रहा था। पुलिस ने दोनों मामलों में अलग-अलग मामले दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

पिपलानी पुलिस के अनुसार-

16 वर्षीय किशोरी आनंद नगर के पास रहती है। कल दिन में वह टीआईटी कॉलेज के पास किराने की दुकान पर गई थी। दुकान से सामान लेकर लौट रही थी, तभी रास्ते में उसे मोहल्ले में रहने वाला शुभम यादव मिला और रास्ता रोककर छेड़छाड़ करने लगा। पीड़िता ने विरोध किया, इसके बाद भी आरोपी छेड़छाड़ कर रहा था। पुलिस ने छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है। इधर गुनगा में रहने वाली 17 साल 11 माह की युवती के साथ रोहित कुशवाह बीते कई महीनों से बुरी नजर रखे हुए था। पीड़िता जब भी अकेली होती, आरोपी उसको छेडऩे से बाज नहीं आता था। चूंकि पीड़िता और आरोपी के घर के बीच बहुत दूरी नहीं रहती थी, इस कारण आरोपी पीड़िता पर पूरा दिन नजर रखता था। वह पीडि़ता का पीछा भी करता था। आरोपी पीड़िता पर शादी करने का दबाव भी बना रहा था। पुलिस ने मामला जर्द कर जांच शुरू कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT