आरोपी ने कोर्ट में किया आत्‍म समर्पण
आरोपी ने कोर्ट में किया आत्‍म समर्पण Deepika Pal-RE
क्राइम एक्सप्रेस

शादी का झांसा देकर यौन शोषण के केस में आरोपी ने कोर्ट में किया आत्‍म समर्पण

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना वायरस का संकट जहां अब तक जारी है वहीं संकटकाल के बीच की कई अप्रत्याशित घटनाएं सामने आती जा रही हैं इस बीच ही राजधानी के शादी का झांसा देकर यौन शोषण के मामले में आरोपी विजेन्‍द्र पाठक ने न्‍यायालय में आत्‍म समर्पण किया है। जहां आरोपी को दो दिन की पुलिस अभिरक्षा में न्‍यायालय भेजा गया है।

आरोपी के मेडिकल परीक्षण की मांग की

इस संबंध में बताते चलें कि, आज सोमवार को न्‍यायालय न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट प्रथम श्रेणी श्री आशीष परसाई भोपाल के न्‍यायालय में महिला का यौन शोषण करने वाले आरोपी विजेन्‍द्र पाठक ने न्‍यायालय में आत्‍म समर्पण किया है। जिसे लेकर थाना निशातपुरा द्वारा आरोपी के मेडिकल परीक्षण एवं डीएनए कराने हेतु पुलिस अभिरक्षा की मांग की गई है। न्‍यायालय ने आरोपी विजेन्‍द्र पाठक को दो दिन के पुलिस अभिरक्षा के लिए भेजा है।

क्या था पूरी घटना

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला राजधानी के निशातपुरा क्षेत्र का है जहां पीड़िता द्वारा थाना निशातपुरा में रिपोर्ट दर्ज करायी गई कि जनवरी 2016 में आरोपी विजेन्‍द्र पाठक से मुलाकात हुई थी जहां आरोपी द्वारा पीड़िता को शादी का झांसा दिया गया जिस पर विश्‍वास कर पीड़िता वर्ष 2018 से गांधी नगर भोपाल में आरोपी के साथ रहने लगी। उसी दौरान आरोपी ने महिला से उसकी मर्जी के विरूद्ध उसके साथ शारीरिक संबंध बनाये और बार-बार शादी करने की बात करने पर आरोपी इन्‍कार करता रहा। उसी दौरान पीड़िता की एक पुत्री आरोपी से है जो चिरायु अस्‍पताल में पैदा हुई थी। बता दें कि, आरोपी उत्‍तरप्रदेश का रहने वाला है और वर्तमान में ईएमई सेन्‍टर ट्रेनिंग बटालियन सिकन्‍दराबाद में पदस्‍थ है। पूर्व में हो चुकी थी और उसका विवाह वर्ष 2018 में शून्‍य घोषित किया गया है। जिसके खिलाफ अपराध की धाराओं में मामला दर्ज हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT