19 करोड़ का चूना लगाने वाला बिल्डर गिरफ्तार
19 करोड़ का चूना लगाने वाला बिल्डर गिरफ्तार सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

फ्लैट व शॉपिंग मॉल बनाने का झांसा देकर 19 करोड़ का चूना लगाने वाला बिल्डर गिरफ्तार

खालिद अनवर

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोलार थाना क्षेत्र में फ्लैट व शॉपिंग मॉल में दुकानें देने के नाम पर 85 लोगों से 19 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले बिल्डर गिरोह के इनामी बिल्डर सदस्य को पुलिस ने नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी बिल्डर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दस हजार रुपए के इनाम की घोषणा की हुई थी। वह पिछले चार साल से फरार चल रहा था। आरोपी बिल्डर ने बैरागढ़ चीचली इलाके में एग्रीमेंट कर लोगों से अग्रिम राशि के रूप में करोड़ों रुपए वसूल लिए थे।

पुलिस के मुताबिक यूनिटेक नामक कंपनी ने साल 2010 में बैरागढ़ चीचली इलाके में 23 एकड़ जमीन पर यूनिहोम्स नाम से अर्फोडेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया था। कंपनी ने कोलाज ग्रुप के साथ एसवीएस बिल्डकॉन नाम से जॉइंट वेंचर कंपनी बनाई थी। प्रोजेक्ट के तहत 8 टॉवर बनाए जाने थे। कंपनी ने करीब 500 फ्लैट के लिए एडवांस लेकर बुकिंग की थी। यूनिहोम्स सोसायटी के अध्यक्ष एसएस यादव के मुताबिक काफी समय तक लोगों को घर नहीं मिले। ऑफिस में भी कोई नहीं मिला था। बिल्डर सुमित खनेजा कंपनी का डायरेक्टर था। इसके बाद लोगों ने मिलकर नवंबर 2017 में कोलार थाने में सुमित खनेजा, उसके भाई अमित खनेजा और एसके अरोरा के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कराया था। पुलिस ने पिछले चार साल से फरार दस हजार रुपए के इनामी आरोपी सुमित खनेजा (57) निवासी सतबढ़ी नई दिल्ली, को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT