बड़े तालाब पर अवैध खुदाई का मामला
बड़े तालाब पर अवैध खुदाई का मामला  Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

बड़े तालाब पर अवैध खुदाई का मामला, कांग्रेस ने हुजूर विधायक पर लगाए ये आरोप

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में अवैध खनन का काला कारोबार धड़ल्ले से जारी है, बैरागढ़ क्षेत्र में बड़े तालाब में गहरीकरण के नाम पर अवैध खुदाई कर मिट्टी बेचने का मामला सामने आया है, मिली जानकारी के मुताबिक बैरागढ़ में विसर्जन घाट के सामने ही जेसीबी से दिन भर खुदाई होती रही लेकिन जिम्मेदार अधिकारी बेखबर थे, 24 घंटे बीतने के बाद भी अभी तक नहीं की नगर निगम ने कोई कार्रवाई।

बताया जा रहा है कि इस मामले में नगर निगम झील संरक्षण विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई करने से बचते नजर आए, कल बैरागढ़ विसर्जन घाट के सामने बड़ी झील के पास गहरीकरण के नाम पर अवैध खनन हो रहा था, नगर निगम सिटी इंजीनियर और दरोगा ने मौके पर पहुंचकर अवैध खुदाई कर रहे जेसीबी और डंपर को पकड़ा था, मौके से जेसीबी तो बरामद की लेकिन डंपर नहीं कर पाई नगर निगम की टीम जप्त।

अवैध खनन को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

मिली जानकारी के मुताबिक 24 घंटे बीतने के बाद अभी तक नहीं लगा नगर निगम के हाथ डंपर, इस मामले में नगर निगम की कार्यप्रणाली पर बड़े सवाल उठते हैं, वही अवैध खनन को लेकर कांग्रेस ने बैरागढ़ विसर्जन घाट के सामने विरोध प्रदर्शन किया है, प्रशासन और क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ किया कांग्रेस के ग्रामीण एवं शहरी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन।

राजनीतिक दबाव में प्रशासनिक अधिकारी नहीं कर रहे हैं कोई कार्रवाई- कांग्रेस

इस मामले में कांग्रेस ने अवैध खनन को लेकर हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए हैं, कहा कि राजनीतिक दबाव में प्रशासनिक अधिकारी नहीं कर रहे हैं कोई कार्रवाई। वहीं, कांग्रेस ने हुजूर विधायक और प्रशासन के खिलाफ लगाए नारे।

बैरागढ़ बड़ी झील अवैध खनन के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस ग्रामीण जिला अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव, पूर्व विधायक जितेंद्र डागा, प्रदेश कांग्रेस महासचिव राजेंद्र मंडलोई ,ब्लॉक अध्यक्ष नानक चंदानी , कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल सिंह राठौर ओर कांग्रेस कार्यकर्ता रहे मौजूद।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT