ऑनलाइन ठगी के अंतर्राष्ट्रीय रैकेट का खुलासा
ऑनलाइन ठगी के अंतर्राष्ट्रीय रैकेट का खुलासा Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

Bhopal: साइबर पुलिस ने किया ऑनलाइन ठगी के अंतर्राष्ट्रीय रैकेट का खुलासा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में क्राइम बहुत तेजी से पैर पसारता जा रहा है, कोरोना संकट के बीच भी लूटपाट और ठगी की कई घटनाएँ सामने आ रही हैं, ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का एक और मामला सामने आया है, मध्य प्रदेश की साइबर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के अंतर्राष्ट्रीय रैकेट को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

स्टेट साइबर पुलिस का खुलासा :

मिली जानकारी के मुताबिक स्टेट साइबर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के अंतर्राष्ट्रीय रैकेट में पाकिस्तानी, चीनी, दो मास्टरमाइंड दोनों आरोपियों की पुलिस को तलाश कर रही है स्टेट साइबर पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने अप्रैल और मई महीने में 50 करोड़ का ट्रांजेक्शन किया था जांच में ये भी पाया गया है कि क्रिप्टो करेंसी के जरिए राशि पाकिस्तान भेजी जा रही थी।

भारतीय नागरिकों के नाम पर बनाते थे फर्जी कंपनी :

बता दें कि ये आरोपी भारतीय नागरिकों के नाम पर फर्जी कंपनी बनाते थे, रैकेट में पाकिस्तानी, चीनी, दो आरोपी मास्टरमाइंड रजिस्टर्ड CA, CS समेत व्यवसायी शामिल हैं, पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ लिया है वही 2 से ज्यादा आरोपी फरार हैं।

पुलिस ने जब्त किया ये सामान :

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों के पास से 60 डिजिटल सिग्नेचर शेल, 3 लेपटॉप, 4 पेनड्राइव, 1 मोबाइल फोन, क्रिप्टो ट्रेडिंग स्टेटमेंट समेत कई दस्तावेज बरामद किये गए, पुलिस अब इन चीजों की जांच कर रही है।

आपको बताते चलें कि, देशभर में पहले से ही जारी कोरोना संकट के बीच अप्रत्याशित घटनाओं के साथ आपराधिक गतिविधियां भी जारी हैं, कोरोना के चलते बहुत से लोग आज बेरोजगार हो चुके हैं, ऐसे लोग अब क्राइम का रास्ता चुनते नजर आ रहे हैं।

इससे पहले भी कई मामले आ चुके हैं, नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT