आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई
आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

भोपाल : शराब तस्करी के खिलाफ आबकारी की बड़ी कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में आपराधिक घटनाओं के मामलों में आए दिन इजाफा देखा जा रहा है, प्रदेश की राजधानी में इतने सख्त रवैये के बावजूद लोग शराब तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं। अब शराब तस्करी का मामला राजधानी से सामने आया है। भोपाल शहर में जिले के बाहर से अवैध मदिरा तस्करी की रोकथाम हेतु कलेक्टर अविनाश लावनिया द्वारा सतत कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

आबकारी ने फिर की शराब तस्करी के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही :

बता दें कि सहायक आबकारी आयुक्त भोपाल संजीव कुमार दुबे द्वारा एक टीम अपर्णा राव आबकारी उप निरीक्षक के नेतृत्व में गोविंदपुरा स्थित एक घर में छापामार कार्यवाही हेतु भेजी गई, जिसमें आरोपी जसपाल सिंह पिता सुरेंद्र सिंह निवासी 11 B गोविंद गार्डन गोविंदपुरा भोपाल के रिहायशी मकान से वेलेंटाइन, सीवजब् रीगल, बलेंडर,सिग्नेचर जैसे महंगे ब्रांड की  कुल 107 बोतल मात्रा 80.25 बल्क लीटर अवैध शराब बरामद होने पर जब्त की गई। आरोपी जसपाल को म० प्र० आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1)व (2) के अपराध में गिरफ्तार कर प्रकरण विवेचना में लिया गया तथा पूछताछ जारी है।

बताते चलें कि माननीय सीजेएम न्यायालय भोपाल से आरोपी की ज्यूडिशियल रिमांड हेतु कार्यवाही जारी है। प्रकरण में जब्त शराब का बाजार मूल्य 2.50 लाख रुपए अनुमानित हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व ही 17 लाख से ज्यादा मूल्य की महंगी शराब सहित टाटा सफारी कार में अवैध मदिरा परिवहन कर रहे दो तस्करों को भोपाल आबकारी द्वारा पकड़ा गया था तथा हाल ही में 20 पेटी अवैध बियर के परिवहन में होटल पुखराज  बार और डबलिन बार पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होने पर भोपाल कलेक्टर द्वारा इन दोनों के बार लायसेंस तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर संबंधितों को एससीएन जारी किए गए हैं।

छापामार की कार्यवाही अपर्ण राव उप निरीक्षक के साथ गोयल, सुदीप तोमर, बबिता भट्ट साथ जिला आबकारी बल द्वारा की गई। वृत्त प्रभारी अपर्ण राव द्वारा आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) व (2) के अंतर्गत प्रकरण कायम किया। आरोपियों को जेल दाखिल की कार्यवाही की जा रही है। अवैध मदिरा के विरुद्ध आगामी दिवसों में भी कार्यवाही सतत जारी रहेगी। विभाग इस तरह के अवैध संचालन को नहीं चलने देगा। जो भी इस तरह के मामलों में लिप्त नजर आता है, उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT