पति ने फांसी लगाकर दी जान, पत्नी ने स्वयं को आग लगाई
पति ने फांसी लगाकर दी जान, पत्नी ने स्वयं को आग लगाई सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

Bhopal : पति ने फांसी लगाकर दी जान, पत्नी ने स्वयं को आग लगाई

Faraz Sheikh

भोपाल, मध्यप्रदेश। लव मैरिज के सात साल बाद पत्नी, पति को छोड़कर किसी अन्य युवक के साथ रहने चली गई। तीन दिन पहले पत्नी घर लौटी और अपने बच्चे को भी साथ लेकर चली गई। दुखी पति ने कल घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पत्नी पति की मौत की खबर के बाद आज सुबह घर पहुंची। जहां उसने पहले माले में स्थित एक कमरे में स्वयं को पेट्रोल डालकर आग लगा ली। वह पति की मौत के लिए स्वयं को जिम्मेदार मान रही है। पुलिस को उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है। महिला का अस्पताल में उपचार चल रहा है। जहां उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। वहीं पति के मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

टीटी नगर पुलिस के अनुसार अक्षय सोमकुंवर पिता सूर्यभान सोमकुंवर (26) माता मंदिर, नगर निगम आफिस के पास पीएचई कॉलोनी में रहता था। अक्षय ने गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी रात करीब पौने दो बजे फांसी लगा ली। नजर पड़ते ही उसे मां कुसुम सोमकुंवर फंदे से उतारकर जय प्रकाश अस्पताल लेकर पहुंची थी, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस का कहना है कि मृतक का शव पीएम के लिए मर्चुरी भेज दिया है। जवान बेटे की आत्महत्या से मां बेसुध है और वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। पुलिस का कहना है कि मृतक के अन्य रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पूछताछ की जाएगी। फिलहाल घटनास्थल सील कर दिया गया है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण करेंगी। वहीं पति की मौत के खबर सुनते ही पत्नी आज सुबह अपने ससुराल में पहुंची। जहां उसने पहले माले में स्थित अपने कमरे में पेट्रोल डालकर आग लगा ली। टीआई एसके कामले ने बताया कि गंभीर रूप से झुलसी महिला को इलाज के लिए कमला नहरु अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत बेहद नाजुक है। पति और पत्नी के बीच एक्स्ट्रा मेरीटियल अफेयर को लेकर पिछले डेढ़ साल से विवाद चल रहा है।

तुमने जो चाहा किया फिर भी धोखा क्यों दिया :

अक्षय के पास से पुलिस को बेहद मार्मिक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने लिखा कि सुधा तुमने जो चाहा मैंने किया, फिर भी तुमने मुझे धोखा दिया। तुम्हें भगवान भी माफ नहीं करेगा। मैंने तुम्हारी हर गलती को माफ किया, तुम्हें साथ रखने की हर संभव कोशिश की। फिर हमने साथ जीने मरने की कसम खाईं थीं, इसलिए मैं तुम्हारी तमाम गलतियों को माफ करता था। इसके बाद भी तुमने मुझे ठुकरा दिया। जहां रहो खुश रहो, तुम्हारा अक्षय।

सात साल पहले की थी लव मैरिज :

अक्षय के भाई नीलेश ने बताया कि सुधा शुक्ला सोमकुंवर ने वर्ष 2014 में अक्षय सोमकुंवर के साथ लव मैरिज की थी। अक्षय ने शादी के बाद वल्लभ भवन में प्रायवेट जॉब शुरु कर दिया था। वहां पर अक्षय लिफ्ट ऑपरेटिंग का काम करता था। माता मंदिर स्थित मल्टी में मां और पत्नी के साथ रह रहा था। सब ठीक चलने के बाद सुधा और एक युवक की दोस्ती की बात बीते डेढ़ साल पहले अक्षय को पता लगी। उसने इस बात को नजर अंदाज कर दिया, कुछ समय बाद उक्त युवक के कारण सुधा और पति अक्षय के बीच नोक-झोंक होने लगी। गुस्से में बीते 6 अक्टूबर को सुधा ने अक्षय के घर को छोड़ दिया। वह अपने उसी दोस्त के घर रहने चली गई।

कलाई काटी तो लौट आई थी पत्नी :

नीलेश ने आगे बताया कि पति अक्षय ने सुधा के नंबर पर कॉल कर उसे बुलाने का प्रयास किया। उसका फोन लगातार बंद आता रहा। अक्षय ने सुधा के दोस्त के नंबर पर कॉल कर उससे बातचीत की। तीन-चार दिन पहले उसने हाथ की कलाई काटकर फोटो युवक के मोबाइल पर सेंड किया। जिसे सुधा के दोस्त ने उसे दिखाया तो सुधा घर लौट आई। दो दिन वह घर में रही इसके बाद में अपने चार साल के बेटे को लेकर दोबारा घर छोड़ दिया। दुखी पति ने कल अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जिसकी जानकारी मिलने के बाद सुधा आज सुबह ससुराल पहुंची, उसकी सास व अन्य रिश्तेदार इस दौरान नीचे बैठे थे। प्रथम तल पर पहुंचने के बाद में सुधा ने पेट्रोल डालकर स्वयं को आग लगा ली। गंंभीर हालत में उसके देवर नीलेश व अन्य पड़ोसियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका उपचार जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT