राजधानी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म
राजधानी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

Bhopal : राजधानी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, तीन साल बाद दर्ज कराया मुकदमा

Author : Faraz Sheikh

भोपाल, मध्यप्रदेश। निशातपुरा इलाके में रहने वाले युवक ने तीन साल पहले नाबालिग से दुष्कर्म किया। ज्यादती करने के बाद उसने नाबालिग से वादा किया कि वह जल्द ही उससे शादी कर लेगा। नाबालिग जब उसके झांसे में आ गई तो युवक उसका शारीरिक शोषण करने लगा। 18 साल की उम्र पूरी होते ही जब जब युवती ने शादी के लिए दबाव डाला तो युवक ने शादी करने से मना कर दिया। इस मामले की शिकायत पुलिस को कर दी गई। पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

निशातपुरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 18 वर्षीय युवती निशातपुरा थानाक्षेत्र में रहती है। उसकी मां एक दुकान चलाती है। इस दुकान पर थान सिंह नाम का युवक अक्सर ही खरीददारी करने आता था। तीन साल पहले जब युवती की उम्र 15 साल थी तब उसकी पहचान थानसिंह से हो गई थी। मई 2018 में एक दिन थान सिंह नाबालिगे के घर पहुंचा तो उस समय वह घर में अकेली थी। सूनेपन का फायदा उठाते हुए थान सिंह ने उसके साथ दुष्कर्म किया। नाबालिग ने जब माता-पिता व पुलिस को यह बात बताने की धमकी दी तो थान सिंह ने कहा कि वह उससे सच्चा प्यार करता है तथा जल्द ही शादी कर लेगा। शादी का झांसा देते हुए वह नाबालिग का शारीरिक शोषण करने लगा। किशोरी जब भी शादी करने की बात कहती तो वह कहता था कि अभी तुम नाबालिग हो, तुम्हारे 18 साल के होने से पहले शादी नहीं की जा सकती। पिछले दिनों जब किशोरी बालिग हो गई तो उसने थान सिंह पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया, इधर थान सिंह ने युवती से किनारा करना शुरू कर दिया। हाल ही में युवक ने जब शादी करने से मना कर दिया तो युवती ने पूरी बात अपने परिजनों को बताई तथा थाने में जाकर शिकायत कर दी। पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अस्पताल में पता चला नाबालिग है गर्भवती :

सूखी सेवनिया पुलिस ने अस्पताल से मिली सूचना पर अज्ञात व्यक्ति पर नाबालिग से दुष्कर्म करने का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी और घटना के बारे में नाबालिग और उसके परिजनों का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कुछ भी नहीं पता है। नाबालिग मानसिक रूप से कमजोर रही है पूर्व में उसका इलाज चल चुका है। पुलिस ने बताया कि सूखी सेवनिया में रहने वाले 16 वर्षीय नाबालिग की घर में अचानक तबीयत बिगड़ी थी। परिजन इलाज कराने के लिए सुल्तानिया अस्पताल पहुंचे थे। यहां पर पता चला कि नाबालिग को 7 महीने का गर्भ है। अस्पताल की ओर से पुलिस को इस मामले की सूचना दे दी गई। पुलिस ने जब किशोरी से उसके साथ शारीरिक संबंध बताने वाले व्यक्ति का नाम पूछा तो वह कुछ भी नहीं बता सकी। इधर परिजन भी इसके बारे में पूरी तरह से अनजान ही हैं। पुलिस ने डॉक्टर की रिपोर्ट मिलने के बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT