फर्जी दस्तावेज बनाकर सरकारी जमीन पर बेंचे प्लॉट
फर्जी दस्तावेज बनाकर सरकारी जमीन पर बेंचे प्लॉट  Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

भोपाल में बड़ा फर्जीवाड़ा: फर्जी दस्तावेज बनाकर सरकारी जमीन पर बेंचे प्लॉट

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में आपराधिक घटनाओं के साथ धोखाधड़ी की घटनाओं में इजाफा होता जा रहा है जिससे चलते आए दिन राजधानी के किसी न किसी हिस्से से जमीन विवाद या किसी और मुद्दे को लेकर खबरें सामने आती हैं। इस बीच ही राजधानी के सूखीसेवनिया थाना क्षेत्र से सरकारी जमीन पर प्लॉट बेचने का मामला सामने आया है जहां आरोपियो ने फ़र्ज़ी दस्तावेज़ तैयार करके सरकारी जमीन को बेच दिया।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला राजधानी के सूखीसेवनिया थाना क्षेत्र के मुगालिया कोट गांव से सामने आया है जहां फरियादी रमाकांत नाम का व्यक्ति एक प्लॉट खरीदना था। जिसके लिए वर्ष 2017 में रमाकांत से विपिन शर्मा, पूरणलाल और वीरेंद्र नाम के युवक मिले और तीनों ने मुगालिया कोट गांव में सस्ते दर पर प्लॉट देने का झांसा दिया। जिसके बाद फरियादी ने अनुबंध किया और पैसे आरोपियों को दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर प्लॉट काटकर फरियादी को रजिस्ट्री करा दी। इतना ही नहीं यह भी कहा कि, कुछ और लोगों को भी प्लॉट बेचे हैं। जैसे ही फरियादी रजिस्ट्री कराने के कुछ माह बाद जब मौके पर प्लॉट का कब्जा लेने पहुंचा और नामांतरण कराना चाहा तब जाकर खुलासा हुआ कि जो प्लॉट उसे बेचा गया है, वह तो सरकारी जमीन है।

मामले को लेकर फरियादी ने थाने में दर्ज की शिकायत

इस संबंध में, मामले को लेकर फरियादी रमाकांत ने सूखीसेवनिया थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जहां शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं प्रकरण दर्ज करने के बाद कार्रवाई करते हुए फिलहाल पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार करने और पूछताछ करने के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। साथ ही अपराध की धाराओं के अधीन दंड आरोपित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT