पुलिस की गिरफ्त में आया ठगी करने वाला मेनेजर
पुलिस की गिरफ्त में आया ठगी करने वाला मेनेजर Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

Bhopal : स्टेट साइबर पुलिस ने एचडीएफसी बैंक के पूर्व रिलेशनशिप मेनेजर को गिरफ्तार किया

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी की स्टेट साइबर पुलिस ने एचडीएफसी बैंक के पूर्व रिलेशनशिप मैनेजर को गिरफ्तार किया है। उसने 81 साल की वृद्ध महिला व दुबई में रहने वाली उनकी बेटी से 92 लाख रुपए की ठगी की है। वारदात को म्यूचुअल फं ड में इंवेस्टमेंट का झांसा देकर अंजाम दिया गया है। आरोपी ने बैंकिंग दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल कर जालसाजी की है। फर्जीवाड़े से कमाई रकम से आरोपी ने लग्जरी कार समेत अन्य सामान खरीदा है।

क्या है पूरा मामला :

एडीजी योगेश देशमुख ने बताया कि ग्रीन व्यू चूनाभट्टी निवासी इंद्रा शर्मा (81) गृहिणी हैं। 1 फ रवरी को उन्होंने शिकायत कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके म्यूचुअल फं ड में इंवेस्ट के नाम पर 92 लाख रुपए ठग लिए हैं। इसमें दुबई में रहने वाली उनकी बेटी अर्चना के भी 30 लाख रुपए शामिल हैं। जांच में सामने आया कि मुख्य आरोपी एचडीएफ सी का तत्कालीन रिलेशनशिप मैनेजर औबेदुल्लागंज निवासी संजय ठाकुर पिता विनय सिंह है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। उसने गुनाह कबूल लिया है। इंद्रा शर्मा ने वर्ष 2019 में जमीन बेची थी। इसी का पैसा प्लस करने के लिए म्यूचुअल फं ड में निवेश करने की योजना बनाई थी। आरोपी ने उन्हें 10-12 प्रतिशत प्रॉफिट का झांसा देकर 92 लाख रुपए इंद्रा के बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए। कुछ राशि (रिडिमशन) अन्य अज्ञात बैंक खाते में उनकी जानकारी के बिना धोखे से स्थानान्तिरत कर ली। पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया कि आरोपी ने राशि प्रोडेन्शियल म्यूचुअल फं ड में स्थानान्तिरत की गई है। इंद्रा के बैंक स्टेटमेंट की जांच में खुलासा हुआ कि उनकी राशि को अन्य बैंक खाते में रिडिम आरोपी ने किए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT