महिलाओं व बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग करने वाले 3 सगे भाई गिरफ्तार
महिलाओं व बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग करने वाले 3 सगे भाई गिरफ्तार सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

Bhopal : महिलाओं व बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग करने वाले तीन सगे भाई गिरफ्तार

खालिद अनवर

भोपाल, मध्यप्रदेश। ऐशबाग की खटीक कॉलोनी में रविवार रात घर की बालकनी से महिलाओं व बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग करने वाले एक ही परिवार के आधा दर्जन आरोपियों में से पुलिस ने तीन सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि माता-पिता व एक अन्य भाई की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक 12 बोर की बंदूक, एक 315 बोर की रायफल व दो एयरगन बरामद की हैं। शुक्रवार की रात खेलने के दौरान बच्चों के बीच विवाद ने झगड़े का रूप ले लिया था। तभी से दोनों पक्षों के बीच चल रहे तनाव ने रविवार रात एक बार फिर हिंसक रूप ले लिया था। पुलिस ने रविवार रात को हुए झगड़े में भी दोनों ओर से काउंटकर केस दर्ज किए हैं।

कहां से शुरू हुआ विवाद :

25 मार्च की रात खटीक कॉलोनी में खेलने के दौरान बच्चों में विवाद हो गया। बच्चों के विवाद में बड़े कूद पड़े और दोनों ओर से मारपीट हो गई। मारपीट के दौरान आरोपी पवन ठगेले ने सुनीता किरार नाम की महिला के सिर पर कांच की बोतल मार दी थी। हमले में सुनीता बुरी तरही से जख्मी हुई थी। शुक्रवार रात को हुए झगड़े में पुलिस ने साधारण मारपीट की धाराओं के तहत सुमित किरार की शिकायत पर आरोपी पवन ठगेले, अर्जुन ठगेले व उनका मां दयावती ठगेले तथा दयावती ठगेले (60) की रिपोर्ट पर सुनीता किरार व अजय के खिलाफ उभयपक्षीय प्रकरण दर्ज किए थे।

भयभीत होकर की फायरिंग :

बताया जाता है कि आरोपी लक्ष्मण ठगेले, पुरुषोत्तम ठगेले, पवन ठगेले, अर्जुन ठगेले, अरविंद ठगेले व महिला दयावती ठगेले ने अपने मकान की पहली मंजिल की बालकनी से नीचे सड़क पर खड़ी महिलाओं व बच्चों पर गोलियां चलाई थीं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तकरीबन आधा दर्जन राउंड गोलियां चलाई गई थीं। फायर किसी को भी सीधे न लगकर जमीन व दीवार पर लगे थे। जमीन व दीवार से उछलकर छर्रे महिलाओं व बच्चों को जा लगे। घायलों में अधिकतर लोग ब्यावरा राजगढ़ के थे जो दो दिन पहले झगड़े में घायल हुई महिला सुनीता किरार को देखने भोपाल आए थे। गिरफ्त मे आए आरोपियों का कहना है कि घर के नीचे लोगों की भीड़ और हंगामा देखकर वे लोग डर गए थे। डर व उत्तेजना के चलते गोलियां चलाना शुरू कर दी थीं। आरोपियों का कहना है कि यदि वे फायरिंग नहीं करते तो दूसरे पक्ष के लोग उनके साथ मारपीट करते और घर को नुकसान भी पहुंचाते।

हत्या का प्रयास व बलवे का प्रकरण हुआ दर्ज :

थाना प्रभारी मनीष राज सिंह भदोरिया ने बताया कि छर्रे लगने से पांच साल के मासूम व महिलाओं समेत कुल पांच लोग घायल हुए हैं। मासूम के पैर में छर्रे लगने से उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य घायल चरक अस्पताल में भर्ती हैं। घायल बच्चे की हालत अब खतरे से बाहर है। रविवार रात हुए झगड़े में दोनों पक्षों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं। एक मामले में फरियादी अजय किरार की शिकायत पर लक्ष्मण ठगेले, पुरुषोत्तम ठगेले, अर्जुन ठगेले, अरविंद ठगेले व दयावती ठगेले के खिलाफ हत्या का प्रयाव व बलवा की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गय है। दूसरी ओर से अर्जुन ठगेले की रिपोर्ट पर राकेश चौधरी, विनोद, उमेश, अजय व विजय के विरूद्ध मारपीट व बलवा की धाराओं के तहत मुकदमा कायम किया गया है।

माता-पिता व एक भाई है फरार :

थाना प्रभारी भदोरिया ने बताया कि पुलिस ने अरविंद ठगेले, अर्जुन ठगेले व पुरुषोत्तम ठगेले को गिरफ्तार किया है। तीनों सगे भाई हैं जबकि इनका एक अन्य भाई पवन ठगेले समेत माता दयावती व पिता लक्ष्मण ठगेले फिलहाल पुलिस गिरफ्तार से बाहर हैं। उनकी तलाश की जा रही है। ठगेले परिवार के सभी सदस्य फल व्यापारी हैं और करोंद सब्जी मंडी में आड़तिए का काम करते हैं। पुलिस ने बताया कि बरामद हथियार लाइसेंसी हैं। साल 2015-2016 में हथियारों के लाइसेंस लेने की जानकारी मिली हैं। इन आरोपियों का कोई पूर्व आपराधिक रिकार्ड नहीं है। साल 2008 में आरोपी पवन ठगेले के खिलाफ एक मामूली प्रकरण दर्ज हुआ था जिसमें साल 2009 में राजीनामा हो गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT