भोपाल: दो भाई नकली पुलिस बनकर करते थे चोरी
भोपाल: दो भाई नकली पुलिस बनकर करते थे चोरी Faraz Sheikh
क्राइम एक्सप्रेस

भोपाल: दो भाई नकली पुलिस बनकर करते थे चोरी, 10 लाख का सामान बरामद

Faraz Sheikh

हाइलाइट्स :

  • राजधानी भोपाल क्राइम ब्रांच टीम ने की बड़ी कार्रवाई

  • दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर चोरी का सामान किया बरामद

  • पुलिस की वर्दी पहनकर बाइक से करते थे रेकी

  • दिन में रैकी कर रात में देते थे चोरी को अंजाम

  • एक भाई करता है भोपाल में चोरी दूसरा भाई इंदौर में लगाता माल को ठिकाने

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल क्राइम ब्रांच ने दो भाईयों की एक ऐसी गैंग का खुलासा किया है, जो शहर में पुलिस की वर्दी पहनकर दिन में बाइक से सूने मकानों की रेकी करते थे। मौका पाते ही रात में चोरी की वारदात को अंजाम दे देते थे। दोनों आरोपी सगे भाई हैं। एक भाई भोपाल में चोरी की वारदात को अंजाम देता है, जबकि दूसरा भाई चोरी के माल को इंदौर में ठिकाने लगाता है। भोपाल क्राइम ब्रांच ने दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर दस लाख रुपए का चोरी का सामान बरामद किया है। दोनों आरोपियों ने एक दर्जन वारदातों का खुलासा किया है। अभी पूछताछ में और वारदातों का खुलासा हो सकता है।

एडीसीपी क्राइम ब्रांच ने बताया

एडीसीपी क्राइम ब्रांच शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि भोपाल में चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया था। मुखबिर की सूचना के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने कस्तूरबा अस्पताल के सामने बीएचईएल के सूने क्वार्टरों में ताक-झांक कर रहे दो लोगों को देखा जो पुलिस की वर्दी पहने हुए थे। दोनों के चेतरा व वर्दी देखकर लग रहा था कि ये नकली पुलिसकर्मी हैं। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को धर दबोचा और थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी।

पुलिस ने जब दोनों संदिग्धों से पुलिस की वर्दी पहनने का तरीका पूछा तो नहीं बता पाए। ठीक से वर्दी नहीं होने व जवाब नहीं दे पाने पर सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने चोरी की वारदातों को स्वीकार करते हुए पुलिस से बचने नकली पुलिस बनना स्वीकार किया है। एडीसीपी ने बताया कि एक बदमाश का नाम जुबेर मंसूरी पिता सुजात उर्फ शहजाद उम्र (37), निवासी बब्लू उस्ताद की झुग्गी भीम नगर और दूसरे का नाम शुभम आट्या पिता रामकिशन आट्या उम्र (28) निवासी झुग्गी नंवर 41 जोन 1 एमपी नगर बताया।

पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद गैंग के तीसरे सदस्य शाहरूख मंसूरी पिता शहजाद मंसूरी उम्र (27) को भी गिरफ्तार कर लिया है। शाहरूख मंसूरी इंदौर जिले के राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। यह आरोपी चोरी के सामान को बिकवाने का कार्य करता था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT