उज्जैन में बड़ी कार्रवाई
उज्जैन में बड़ी कार्रवाई Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

उज्जैन में बड़ी कार्रवाई: लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्यप्रदेश। रिश्वत लेने वाले भ्रष्ट अधिकारियों पर लोकायुक्त लगातार कार्रवाई कर रही है। इसके बावजूद बेखौफ रिश्वत खोर बेलगाम कर्मचारी भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे है। अब रिश्वतखोरी का मामला उज्जैन से सामने आया है। उज्जैन जिले के एक पटवारी को आज लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

नामांतरण और सीमांकन के लिए मांगी थी रिश्वत :

मिली जानकारी के मुताबिक, पटवारी ने जमीन नामांतरण और सीमांकन के नाम पर 15 हजार रुपए मांगे थे। जिसकी शिकायत लोकायुक्त में की गई थी। इस शिकायत के बाद ये बड़ी कार्रवाई हुई है, फिलहाल मामले में लोकायुक्त की टीम आगे की जांच कर रही है।

लोकायुक्त पुलिस सूत्रों ने बताया कि, उज्जैन तहसील के पटवारी नितिन खत्री ने रविंद्र देशपांडे से अपनी पत्नी के नाम से खरीदी गई, जमीन के नामांतरण के लिए 15 हजार की रिश्वत मांगी थी। देशपांडे द्वारा इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की गयी। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी पटवारी को उसके महाकाल वाणिज्य केंद्र स्थित निजी कार्यालय से रिश्वत लेते पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी खत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया है।

MP में सुरसा के मुँह की तरह बढ़ती जा रही है रिश्वतखोरी :

बताते चले कि, मध्यप्रदेश में सुरसा के मुँह की तरह रिश्वतखोरी बढ़ती जा रही है। आए दिन लोकायुक्त-ईओडब्ल्यू द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है। परंतु इसके बाद भी भ्रष्टाचार पर रोक नहीं लग रही है। बीते दिनों ही लोकायुक्त की टीम ने उज्जैन में कार्रवाई की थी।

बता दें, उज्जैन के कृषि मंडी के दो सहायक निरीक्षकों को लोकायुक्त ने 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपी राकेश रायकवार और सत्यनारायण बजाज ने जब्त किए गए ठेले को छोड़ने के एवज में 10 हजार रुपए मांगे थे। जिसके बाद इसकी शिकायत लोकायुक्त से की गई थी। इस मामले में लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए दो सहायक निरीक्षकों को गिरफ्तार किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT