CBI की बड़ी कार्रवाई
CBI की बड़ी कार्रवाई Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

सीबीआई की बड़ी कार्रवाई: गुजरात की तेल कंपनी के 6 ठिकानों पर मारा छापा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में एक तरफ जहां कोरोना के मामलों में जहां उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई हैं वहीं, इस बीच कई मामलों को लेकर कार्रवाई का दौर जारी है, मिली जानकारी के मुताबिक अब भोपाल की सीबीआई टीम ने करोड़ों के बैंक फ्रॉड मामले में गुजरात की तेल कंपनी के कई ठिकानों पर छापा मारा है।

भोपाल सीबीआई की बड़ी कार्रवाई :

बता दें कि इतने सख्त रवैया के बावजूद बैंक फ्रॉड मामले सामने आ रहे हैं, मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई भोपाल की टीम ने 679 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में गुजरात की तेल कंपनी के अहमदाबाद और मेहसाणा में छह ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है, सीबीआई ने ये कार्रवाई बैंक ऑफ इंडिया के साथ 679 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में की है और मेहसाणा स्थित तेल कंपनी विमल ऑयल और उसके निदेशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया

इस मामले में सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि अहमदाबाद और मेहसाणा में खंगाले गए 6 ठिकानों में कंपनी परिसर और उसके निदेशकों के आवास भी शामिल थे, एजेंसी की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर में कंपनी के अलावा उसके निदेशकों को आरोपी बनाया था, आरोपियों ने बैंक ऑफ इंडिया की अध्यक्षता वाले कई बैंकों के समूह से करोड़ों रुपये के विभिन्न कर्ज मंजूर कराए थे।

2014 से 2017 के बीच लिया था कर्ज :

आरोप है कि सन् 2014 से 2017 के बीच विभिन्न अवैध गतिविधियों के जरिये कर्ज के पैसे को दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया, इसके अलावा भी कई तरह की गलत गतिविधियों को अंजाम दिया गया, इसके साथ ही सीबीआई ने इंडियन ओवरसीज बैंक से फर्जी दस्तावेजों से 4 करोड़ के लोन लेने के मामले में कार्रवाई की है।

आपको बताते चलें, कि इससे पहले 27 मई को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सीबीआई (CBI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए FCI के तीन मैनेजर समेत चार लोगों को एक लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया था, उसके बाद भोपाल में फूड कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया FCI के लिपिक किशोर मीणा के निवास से सीबीआई ने छापेमारी के दौरान घर में रखी गई तिजोरी से 2 करोड़ 66 लाख रूपये केश बरामद किए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT