उज्जैन एसटीएफ टीम की बड़ी कार्रवाई
उज्जैन एसटीएफ टीम की बड़ी कार्रवाई Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

बड़ी कार्रवाई: उज्जैन एसटीएफ की टीम ने जब्त किए 13 लाख रुपये के नकली नोट

Author : Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ इस बीच मध्यप्रदेश में आपराधिक गतिविधियों की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, जिन पर लगातार कार्यवाहियां की जा रही हैं, इस बीच ही हाल ही में नकली नोट आया सामने आया है। बता दे कि एसटीएफ ने13 लाख रुपये के नकली नोट जब्त किए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित असली नोट की फोटोकापी कर लोगों को झांसे में लेते थे। आरोपितों ने राजस्थान और मप्र के इलाकों में नकली नोट चलाए हैं, इस बीच आज यानि सोमवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने उज्जैन इकाई ने 13 लाख 35 हजार रुपये के नकली नोट जब्त किए हैं। इस मामले में स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपितों से पूछताछ जारी है।

असली नोट देने का झांसा देकर चलाते थे नकली नोट :

बता दें कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सूचना मिली थी आगर रोड स्थित वेयर हाउस के पास कुछ संदिग्ध लोग नकली नोट लेकर घूम रहे हैं, इस पर एसटीएफ मौके पर पहुंची और वेयर हाउस के पास कार में बैठे चार संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। इनके पास से 2000 और 500 के संदिग्ध नोट मिले। एसटीएफ की टीम ने पूछताछ की तो आरोपितों ने बताया कि वे असली नोट देने का झांसा देकर नकली नोट चलाते थे।

एसटीएफ की टीम जांच में जुटी :

बताते चले कि प्रदेश के उज्जैन की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है, उज्जैन एसटीएफ ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया है, शातिर गिरोह कई भोले-भाले लोगों से ठगी कर चुका हैं। मिली जानकारी के मुताबिक चार आरोपित राजस्थान के प्रतापगढ़ क्षेत्र के रहने वाले हैं, एक आगर के सुसनेर का है, सभी से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले आ चुके हैं, नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- दो-दो हजार के नकली नोट खपाने आए एजेंट को एसटीएफ ने पकड़ा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT