झारखंड के चाईबासा में तीन नक्सली गिरफ्तार
झारखंड के चाईबासा में तीन नक्सली गिरफ्तार Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

पुलिस बल को मिली बड़ी सफलता, झारखंड के चाईबासा में तीन नक्सली गिरफ्तार

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • चाईबासा पुलिस बल को मिली बड़ी सफलता

  • झारखंड के चाईबासा में तीन नक्सली गिरफ्तार

  • CRPF और जिला पुलिस की सयुंक्त टीम ने किया गिरफ्तार

  • तीनों का प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन से संबंध

चाईबासा, भारत। झारखंड के चाईबासा (Chaibasa) में पुलिस बल को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें, पश्चिमी सिंहभूम जिले के आनन्दपुर थाना क्षेत्र से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार को तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से मोटरसाईकिल, नक्सली पोस्टर-साहित्य, नकदी आदि बरामद की गई है।

नक्सली पोस्टर और पैसे भी हुए बरामद:

मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड के चाईबासा में तीन नक्सलियों को CRPF और जिला पुलिस की सयुंक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। तीनों नक्सली भाकपा माओवादी के सदस्य हैं। तीनों को आनंदपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है। नक्सलियों के पास से नक्सली पोस्टर और साहित्य भी बरामद हुआ है। इसके अलावा एक बाइक, दो मोबाइल, दो पैन कार्ड, दो डेबिट कार्ड, 2 इंडिया पेमेंट बैंक कार्ड और 1390 रुपये नगद बरामद हुआ है।

बता दें कि, तीनों नक्सली खड़िया निवासी समरु खडिया (25), कंदराटोली निवासी साखु प्रधान (48) और बटकुरी निवासी सुखराम मुंडा (30) को जेल भेज दिया गया। तीनों नक्सली गुमला जिला के रहने वाले हैं। तीनों हार्डकोर नक्सली मिसिर बेसरा और सौरभ दा के दस्ते के बताए जा रहे हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया:

पुलिस सूत्रों ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, पुलिस अधीक्षक (चाईबासा) आशुतोष शेखर को प्रतिबंधित भाकपा माओवादियों के कुछ नक्सलियों के गुमला के रास्ते सारंडा क्षेत्र में प्रवेश करने की सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) एवं जिला पुलिस की एक संयुक्त टीम बनायी, जिसने गुमला और पश्चिमी सिंहभूम जिले के बेड़ाकेन्दुआ स्कूल के पास चेकिंग अभियान चलाकर मोटरसाईकिल पर सवार तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि, पूछताछ में उन्होंने बताया कि तीनों को प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के मिशिर बेसरा और सौरभ दा के लिए काम करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT