नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ा गया बिशप पीसी सिंह
नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ा गया बिशप पीसी सिंह Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ा गया बिशप पीसी सिंह, जबलपुर में ईओडब्ल्यू की छापेमारी के बाद से था फरार

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। जबलपुर में बीते दिनों आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की टीम ने द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी, ईओडब्ल्यू की छापेमारी के बाद से बिशप पीसी सिंह फरार था, जिसके बाद आज टीम ने बिशप पीसी सिंह को नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ा है।

बिशप पीसी सिंह नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ाया:

बता दें, जबलपुर में ईओडब्ल्यू की दबिश के बाद से गायब बिशप पीसी सिंह को नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ लिया गया है। ईओडब्ल्यू की टीम ने बिशप को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर रही है। जल्द ही उसे जबलपुर लाया जाएगा।

पिछले सप्ताह EOW ने बिशप पीसी सिंह के घर मारा था छापा :

पिछले सप्ताह EOW ने जबलपुर में बिशप पीसी सिंह के घर पर छापा मारा था। इस दौरान द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च आफ नार्थ इंडिया जबलपुर डायोसिक के पीसी सिंह के ठिकानों से एक करोड़ 65 लाख रूपये नगद तथा 18 हजार रूपये के डालर मिले थे। इसके अलावा धार्मिक संस्थाओं, सम्पत्ति सहित सोसायटी से संबंधित दस्तावेज मिले थे।

इधर ईओडब्ल्यू की छापेमारी के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, इस पूरे छापामारी में प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर राज्य शासन ने तय किया है कि जो धन प्राप्त हुआ है, उसका उपयोग कहीं इस चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के माध्यम से धर्मांतरण व अन्य गैरकानूनी कामों में तो नहीं किया जा रहा था, इसकी जांच EOW करेगा। जिला प्रशासन की अपनी भूमिका होगी। भूमि लीज पर लेने की शर्तें निर्धारित हैं। जमीन शैक्षणिक उद्देश्य, चिकित्सा संबंधित काम या धार्मिक स्थलों के लिए दी जाती है। मेरे पास प्रदेशभर से ऐसी कई शिकायतें आ रही है कि जिस उद्देश्य के लिए जमीन आवंटित की गई थी, उसके बजाय कई स्थानों पर इसका व्यावसायिक या अन्य उपयोग हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT