नाम बदलकर शादी करने का प्रयास, धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज
नाम बदलकर शादी करने का प्रयास, धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

भोपाल : नाम बदलकर शादी करने का प्रयास, धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

Author : खालिद अनवर

भोपाल, मध्य प्रदेश। कोलार थाना क्षेत्र स्थित एक मंदिर में नाम बदलकर हिंदू युवती से शादी करने का प्रयास करने वाले युवक पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। केस डायरी रायसेन के औबेदुल्लागंज भेजी जाएगी, वहां पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

क्या है मामला :

जानकारी के अनुसार औबेदुल्लागंज इलाके में रहने वाली 23 साल की युवती चार साल पहले बीमार थी और बेड रेस्ट पर थी। इस दौरान होशंगाबाद निवासी युवक उसकी झाड़फूंक और पैरों की मालिश करने के लिए पहुंचा था। उसने अपना नाम रवि यादव बताया था। करीब तीन साल तक तेल मालिश उपचार के बाद युवती ठीक हो गई। एक साल पहले परिजन ने लड़की को मोबाइल दिया तो वह रवि से बातचीत करने लगी। इस बीच रवि ने युवती से प्रेम का इजहार करते हुए शादी की बात की। परिचय के लिए उसने अपना आधार कार्ड दिया था। बाद में परिजन भी इस शादी के लिए तैयार हो गए। 26 दिसंबर को युवती के घर हल्दी की रस्म अदा की गई और रविवार 27 दिसंबर को मंदिर में शादी होनी थी। इसी बीच युवक के धर्म को लेकर संदेह हुआ और हिंदू संगठन के लोग पहुंचे। उन्होंने शादी रुकवाकर पूछताछ की तो रवि ने बताया कि उसका सही नाम मो. रफीक है। तभी युवती और उसके परिजन को जालसाज के बारे में पता चल गया। सोमवार को युवती ने कोलार थाने जाकर आरोपी रवि उर्फ मो. रफीक के खिलाफ शिकायत की, जिस पर पुलिस ने शून्य पर धोखाधड़ी का केस धारा 419, 420 में दर्ज कर लिया है। केस डायरी औबेदुल्लागंज भेजी जा रही है, वहां असल अपराध दर्ज करने के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT