महिला सूबेदार और आरक्षक पति सहित 5 पर मारपीट का मामला दर्ज
महिला सूबेदार और आरक्षक पति सहित 5 पर मारपीट का मामला दर्ज Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

शहडोल : महिला सूबेदार और आरक्षक पति सहित 5 पर मारपीट का मामला दर्ज

Author : Afsar Khan

शहडोल, मध्य प्रदेश। अनूपपुर जिले में तैनात महिला सूबेदार श्वेता शर्मा और उसके आरक्षक पति मनीष शर्मा सहित 5 लोगों पर मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। चालक ज्ञानेन्द्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक अनूपपुर को 22 जुलाई की रात हुई वारदात की शिकायत की थी। जिसके बाद जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर को सौंपी गई थी। जांच रिपोर्ट में आरोप प्रमाणित होने पर अनूपपुर में मामला शून्य में कायम करते हुए आगे की कार्यवाही के लिए डॉयरी अमलाई पुलिस को सौंपी गई है।

शहडोल जिले की सीमा में हुई थी वारदात :

ट्रक चालक ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार ने एसपी अनूपपुर को शिकायत दी थी कि वह राजनगर से कोयला लेकर आ रहा था। अमलाई थाने के बटुरा के पास उसकी नींद लगने के कारण सोन नदी के किनारे गाड़ी खड़ी कर आराम कर रहा था। तभी तात्कालीन यातायात प्रभारी सूबेदार श्वेता शर्मा अपने आरक्षक पति और यातायात के कुछ और आरक्षकों के साथ वहां पर पहुंची और उसके साथ मारपीट की थी। साथ ही सूबेदार की रिवाल्वर से आरक्षक पति मनीष ने हवाई फायर भी किया था।

गंभीर हालत में बिलासपुर हुआ था रेफर :

पुलिसकर्मियों ने चालक ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार के साथ बेरहमी से मारपीट की थी, वारदात 22 जुलाई की रात्रि की बताई गई है। मारपीट से चालक के दोनों पैर टूट गये थे। प्राथमिक उपचार के बाद उसे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के अपोलो हॉस्पिटल में उपचार के लिए रेफर कर दिया गया था।

जांच में शिकायत मिली प्रमाणित :

पेशे से ट्रक चालक ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार ने पुलिस अधीक्षक अनूपपुर मंगीलाल सोलंकी को शिकायत देते हुए कार्यवाही की मांग की थी। एसपी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन को पूरे मामले की जांच सौंपी थी। जांच में आरोप सिद्ध पाये जाने पर अनूपपुर पुलिस ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 294, 323 और 506 के तहत मामला शून्य में दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही के लिए प्रकरण अमलाई पुलिस को सौंपा है।

सीमाएं भी भूले वर्दीधारी :

सूबेदार जैसे पद पर तैनात पुलिस अधिकारी और अधीनस्थ कर्मचारियों ने सारी हदें ही लांघ दी थीं, उन्हें इस बात का भी ज्ञान नहीं था कि वह रात्रि में अपना जिला छोड़कर शहडोल जिले में प्रवेश कर चालक के साथ मारपीट और हवाई फायर जैसी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक पति मनीष को अमरकंटक थाने में पदस्थ कर दिया था।

इनका कहना :

मामला अनूपपुर से जीरो में कायम होकर हमारे पास आया है। ड्राइवर से मारपीट के आरोपियों के खिलाफ अनूपपुर पुलिस ने सभी पर धारा 294, 323 और 506 के तहत शून्य पर मामला कायम कर जांच और आगे की कार्यवाही के लिए डॉयरी भेजी है।
कलीराम परते, थाना प्रभारी, अमलाई

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT