सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय समेत 14 के खिलाफ मामला दर्ज
सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय समेत 14 के खिलाफ मामला दर्ज Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय समेत 14 के खिलाफ मामला दर्ज

News Agency

भिवानी। सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय समेत कम्पनी के 14 अधिकारियों के खिलाफ हरियाणा में यहां सिविल लाइन थाने में अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। भिवानी में करीब दो हजार निवेशकों का 30 करोड़ रुपए का भुगतान कम्पनी से रुक जाने पर निवेशकों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज से की थी। इसके बाद यह मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता लोहड़ बाजार निवासी वेदप्रकाश ने बताया कि कम्पनी के यहां पुराना बस स्टैंड क्राउन प्लाजा स्थित कार्यालय में करीब दो हजार निवेशकों द्वारा गत कई सालों से रुपया जमा किया गया था। इनका करीब 30 करोड़ रुपए का भुगतान बकाया है। कम्पनी के अधिकारी पैसा लौटाने के बजाए कथित तौर पर बहानेबाजी कर रहे हैं और झूठे आश्वासन दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि, खून पसीने की कमाई जमा कराने वाले अधिकतर गरीब तबके के लोग हैं। जिन्होंने अपना पेट काटकर अपने बच्चों के भविष्य के लिए कम्पनी में पैसा जमा कराया था। लेकिन अब कम्पनी इन लोगों को भुगतान नहीं कर रही है। सहारा इंडिया कम्पनी के खिलाफ अभिकर्ताओं के पैसे का भुगतान नहीं करने पर अम्बाला कैंट में भी गत जुलाई और नारनौल में 27 अगस्त को धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। इसी तरह यमुनानगर में भी इस कम्पनी के खिलाफ गत चार सितम्बर को धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। मामला दर्ज होने के बाद कम्पनी अधिकारियों ने दस दिन के अंदर राशि भुगतान का आश्वासन दिया था।

वहीं थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने बताया कि वेदप्रकाश की शिकायत पर सहारा इंडिया के चेयरमैन लखनऊ शहर निवासी सुब्रत राय सहारा, उप चेयरमैन सपना राय, निदेशक जियाकादरी समेत 14 लोगों के खिलाफ मामला धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT