भोपाल AIIMS के डिप्टी डायरेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार
भोपाल AIIMS के डिप्टी डायरेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार Syed Dabeer Hussain - RE
क्राइम एक्सप्रेस

CBI ने भोपाल AIIMS के डिप्टी डायरेक्टर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Kavita Singh Rathore

भोपाल, मध्य प्रदेश। पिछले साल से जहां कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते सभी राज्य बंद थे। ऐसे में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच हमारे डॉक्टर्स और इस क्षेत्र से जुड़े लोग योद्धाओं की तरह अपना काम कर रहे थे। वह अपनी जान की बिना परवाह किये मरीजों की सेवा कर रहे थे, इसी के चलते उन्हें कोरोना वॉरियर्स का नाम दिया गया। वहीं ऐसे में अस्पताल के नाम को बदनाम कर देने वाला एक मामला मध्य प्रदेश के भोपाल AIIMS से सामने आया है। इस मामले के तहत भोपाल AIIMS के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह को रिश्वत लेते पाए गए हैं।

भोपाल AIIMS के डिप्टी डायरेक्टर रिश्वत लेते पकडे गए :

दरअसल, पिछले कुछ समय में देशभर के राज्यों से रिश्वत लेने के कई मामले सामने आए हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि, जाँच एजेंसी CBI की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) अस्पताल के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह को एक लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगें हाथो पकड़ लिया। इसके बाद कार्रवाई के दौरान ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। खबरों की मानें तो, धीरेंद्र प्रताप एक मेडिकल कॉन्ट्रैक्टर से रिश्वत ले रहे थे। इसी दौरान CBI की टीम ने उन्हें पैसे लेते पकड़ लिया। फिलहाल, डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह CBI की कस्टडी में हैं, उनसे पूछताछ और इस मामले की जाँच दोनों जारी हैं।

शाहपुरा इलाके का मामला :

बताते चलें, यह मामला राजधानी भोपाल के शाहपुरा इलाके का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, भोपाल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह शाहपुरा क्षेत्र में विष्णु रेस्टोरेंट के पास मेडिकल कॉन्ट्रैक्टर से रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाए हैं। धीरेंद्र प्रताप सिंह यह रिश्वत मेडिकल कॉन्ट्रैक्टर से मेडिकल संबंधी बिल पास करने के लिए ले रहे थे। डिप्टी डायरेक्टर ने एक लाख रुपए की मांग की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT