कोयला घोटाला : ईसीएल के आठ अधिकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
कोयला घोटाला : ईसीएल के आठ अधिकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

कोयला घोटाला : ईसीएल के आठ अधिकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

News Agency

आसनसोल। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत ने कोयला घोटाले के आरोप में गिरफ्तार सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम (पीएसयू) कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) आसनसोल के आठ वरिष्ठ अधिकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सीबीआई ने 14 जुलाई को दो पूर्व महाप्रबंधक (जीएम), तत्कालीन मुख्य प्रबंधक (सुरक्षा), तत्कालीन परियोजना अधिकारी, तत्कालीन प्रबंधक (सुरक्षा), ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के दो सुरक्षा उप निरीक्षकों सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले की जांच कर रही, जिसमें कई राजनेताओं को नामित किया गया है। गत 15 जुलाई को ईसीई के पांडेश्वर इलाके के पूर्व महाप्रबंधक सुभाष मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया था। अदालत के सूत्रों ने बताया कि सभी आठ आरोपियों को अलग-अलग कारों से कोलकाता से लाया गया था और उन्हें न्यायिक प्रक्रिया के लिए सोमवार को अदालत में पेश किया गया। ये सभी गिरफ्तारी के बाद से सीबीआई की हिरासत में थे।

अदालत को बताया गया कि जांच के दौरान पैसे के लेन-देन के संबंध में कई हस्तलिखित पर्चियां मिली हैं। इससे पता चलता है कि घोटाले के सरगना लाला उर्फ अनूप माजी ने कब, कहां, किसे और कितना पैसा दिया था। इन पर्चियों ईसीएल अधिकारियों की ओर से कोडिंग डिकोडिंग की जानकारी दी गयी थी। गौरतलब है कि सीबीआई ने पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी ली थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT