जयपुर के अस्पताल में कोरोना वैक्सीन चोरी
जयपुर के अस्पताल में कोरोना वैक्सीन चोरी Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

राजस्थान: जयपुर के अस्पताल में कोरोना वैक्सीन चोरी होने से मचा हड़कंप

Author : Kavita Singh Rathore

राजस्थान। भारत में जहां कोरोना जैसा जानलेवा वायरस किसी जंगल में लगी आग की तरह फैल रहा है। वहीं, देश में कोरोना वैक्सीनेशन भी तेजी से जारी है। ऐसे हलातों के बीच अब वैक्सीन के चोरी होने की खबर ने सबकी चिंता और अधिक बढ़ा दी है। जी हां, राजस्थान से कोरोना वैक्सीन के चोरी होने की खबर सामने आई है। इस खबर के सामने आते ही अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप सा मच गया है।

राजस्थान में चोरी हुई वैक्सीन :

दरअसल, पूरा देश पहले ही कोरोना वैक्सीन की किल्लत का सामना कर रहा है। ऐसे में राजस्थान में भी वैक्सीन की कमी होने जैसी खबरें सामने आई थीं और अब वहीं, राजस्थान के जयपुर के एक सरकारी अस्पताल से वैक्सीन चोरी होने की खबर सामने आई है। चोरी हुई वैक्सीन में वैक्सीन की कुल '320 डोज' थी। यह वैक्सीन जयपुर के शास्त्री नगर में स्थित कावंटिया अस्पताल से चोरी हुई है। खबरों की मानें तो अस्पताल से कोवैक्सिन वैक्सीन की चोरी हुई है। इसकी कुल '32 शीशियां' चोरी होने की जानकारी सामने आई है और एक शीशी में कुल 10 डोज होती हैं।

पुलिस के पास कराया मामला दर्ज :

वैक्सीन की चोरी होने की जानकारी लगते ही अस्पताल प्रबंधन ने शास्त्री नगर थाने में मामला दर्ज करा दिया है, पुलिस इस मामले की जांच आगे कर रही है, लेकिन वैक्सीन चोरी होने जैसा मामला पूरे देश से पहली बार सामने आया है। अस्पताल प्रबंधन ने जानकारी देते हुए बताया है कि, वैक्सीन की डोज 12 अप्रैल को गायब हुईं थीं, दो दिन तक जाँच करने के बाद उन्होंने बुधवार की सुबह यह मामला पुलिस के पास दर्ज कराया। इस मामले के तहत अस्पताल प्रबंधन ने बताया है कि, 'CMHO ऑफिस से मिली भारत बायोटेक की बनाई कोवैक्सिन की 32 शीशी चोरी हो गई है।

नोडल अधिकारी ने बताया :

इस बारे में वैक्सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी ने बताया कि, 'सेंटर पर आने वाली वैक्सीन का पूरा रिकॉर्ड रहता है। इसलिए स्टोर से ही टीके गायब होने की आशंका है।' उधर इस मामले की जांच कर रही पुलिस CCTV कैमरें खंगाल रहे हैं। शास्त्री नगर के थाना प्रभारी दिलीप सिंह ने बताया है कि, 'अस्पताल प्रबंधन की तरफ से मिली शिकायत के बाद मौके पर पुलिस पार्टी गई थी। जब पुलिस ने CCTV कैमरों की जांच की, तो स्टोर के आसपास के सभी कैमरे खराब मिले। हालांकि, वैक्सीन चोरी को लेकर अस्पताल के अधीक्षक ने भी अपने स्तर पर जांच कराई है। जांच में सामने आया कि वैक्सीन स्टोर से ही गायब हुई है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT