डॉ. राय को दिल्ली से किया गिरफ्तार
डॉ. राय को दिल्ली से किया गिरफ्तार Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

क्राइम ब्रांच ने व्हिसल ब्लोअर डॉ. राय को दिल्ली से किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में क्राइम ब्रांच टीम की कार्रवाई लगातार जारी है, इस बीच फिर क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय को दिल्ली से हिरासत में लिया है। इधर, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने भी डॉ. आनंद राय के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है।

जानिए पूरा मामला :

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय ने फेसबुक पर MPTET पेपर लीक होने का एक वीडियो वायरल किया था और व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय ने सवाल किया था कि ये लक्ष्मण सिंह कौन है? साथ ही आनंद राय और केके मिश्रा ने CM के ओएसडी पर सार्वजनिक आरोप लगाये थे। इसके बाद राय के साथ केके मिश्रा के खिलाफ ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम ने FIR दर्ज कराई। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने 2 आरोपितों को नोटिस जारी किया था, लेकिन जवाब ना देने पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी थी और देर रात आनंद राय को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल क्राइम ब्रांच टीआई अनूप उइके और सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र वर्मा ने उन्हें हिरासत में लिया है। जिसके बाद मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय ने ट्वीट कर लिखा- मुझे दिल्ली से होटल काबली से क्राइम ब्रांच भोपाल ने हिरासत में ले लिया है, सभी कार्यकर्ता शुभचिंतक भोपाल पहुँचे। इस ट्वीट को उन्होंने विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल को टैग किया।

बता दें, बीते दिनों ऑनलाइन एग्जाम के पेपर सोशल मीडिया में वायरल हुए थे। इसको लेकर कांग्रेस के नेताओं ने सरकार पर जमकर हमला बोला था। इस मामले को लेकर सबसे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने जांच की मांग उठाई थी। वही, पेपर लीक होने के मामले में आनंद राय और के के मिश्रा ने मरकाम पर सार्वजनिक रूप से आरोप लगाए थे। जिसके बाद मरकाम ने 27 मार्च को अजाक थाने में केस दर्ज करवाया था। इसके बाद केस को क्राइम ब्रांच काे सौंप दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT