शारीरिक शोषण किया
शारीरिक शोषण किया Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

Crime : सोशल मीडिया पर दोस्ती, दो युवतियों को मिला धोखा, हुआ दुष्कर्म

खालिद अनवर

भोपाल। सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम व फेसबुक पर दोस्ती कर प्रेम-संबंध बनाना राजधानी की दो युवतियों को महंगा पड़ गया। दोनों ही मामलों में आरोपियों ने शादी का प्रलोभन देकर लंबे समय तक शारीरिक शोषण किया और फिर शादी करने से इनकार कर दिया। एक मामले में तो आरोपी ने कुंडली मिलान न होने का बहाना बनाकर इनकार कर दिया। हबीबगंज और कोलार पुलिस ने दोनों ही मामलों में बलात्कार की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक टीटी नगर क्षेत्र में रहने वाली 32 वर्षीय युवती एमबीए पास आउट है। इन दिनों वह एक निजी कंपनी में नौकरी कर रही है। साल 2021 में इंस्टाग्राम पर युवती की दोस्ती सौरभ शर्मा से हुई थी। दोस्ती जल्द ही प्रेम-प्रसंग में तब्दील हो गई। सौरभ ने युवती से शादी करने का वादा किया। युवती ने मार्च 2022 में सौरभ को अपने परिजनों से भी मिला दिया। युवती पूरी तरह आश्वस्त हो गई कि सौरभ उससे शादी कर लेगा। दूसरी ओर युवती को झांसे में आया देख सौरभ शर्मा ने एक दिन मिलने के बहाने हबीबगंज क्षेत्र की एक होटल में बुलाया और जबरन शारीरिक संबंध स्थापित किए। विरोध करने पर उसने जल्द ही शादी करने का वादा किया। इसके बाद वह अलग-अलग होटलों में ले जाकर युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। पिछले दिनों युवती ने जब उस पर शादी करने का दबाव बनाया तो आरोपी सौरभ शर्मा शादी के वादे से साफ मुकर गया। उसने युवती से कहा कि परिजनों ने दोनों की कुंडली का मिलाने किया था। कुंडली मिल नहीं रही है इसलिए वह उससे शादी नहीं कर सकता। इसके बाद युवती सौरभ के परिजनों से भी मिली लेकिन परिजनों ने भी इनकार कर दिया। कथित प्रेमी की बेवफाई से दुखी युवती ने थाने जाकर आरोपी के खिलाफ बलात्कार की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज करा दिया। 

फेसबुकिया फ्रेंड तीन साल तक करता रहा रेप

कोलार पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में रहने वाली 39 वर्षीय युवती प्राइवेट स्कूल में टीचर है। परिवार में बूढ़े पिता और एक भाई है जो बीमार रहता है। कुल मिलाकर परिवार की जिम्मेदारी युवती के कंधे पर है। युवती ने पुलिस को बताया कि साल 2019 में फेसबुक अकाउंट पर पंकज डेहरिया की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली थी। दोनों के बीच दोस्ती हो गई और पहले चैटिंग व फिर मोबाइल पर भी बात होने लगी। पेशे से ड्रायवर पंकज ने खुद को छिंदवाड़ा का रहने वाला बताया था। दोस्ती होने के कुछ दिन बाद पंकज भोपाल युवती से मिलने आया था। उस समय युवती के घर में कोई नहीं था। उसी दौरान पंकज ने युवती के साथ उसके ही घर में जबरन शारीरिक संबंध बनाए। लौटने के बाद पंकज ने अपने परिजनों की बात युवती से कराई थी। परिजनों से बात करके युवती आश्वस्त हो गई थी। इस बीच आरोपी पंकज डेहरिया अक्सर भोपाल आकर युवती का दैहिक शोषण करता रहा। यह सिलसिला करीब तीन साल तक चलता रहा। पिछले दिनों युवती ने कथित प्रेमी पर शादी का दबाव बनाया तो वह शादी कने से साफ मुकर गया। लिहाजा पीडि़त युवती ने कोलार थाने पहुंचकर आरोपी पंकज के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT