आयकर विभाग की कार्रवाई
आयकर विभाग की कार्रवाई Priyanka Yadav-RE
क्राइम एक्सप्रेस

Damoh: राय परिवार के ठिकानों से छापे के दौरान बेहिसाब संपत्ति, सोना, कई हथियार बरामद

Priyanka Yadav

दमोह, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कई मामलों को लेकर कार्रवाई का दौर भी जारी है, इस बीच मध्यप्रदेश के दमोह के ट्रांसपोर्ट और शराब कारोबारी शंकर राय व उनके भाइयों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई। बता दें कि, जिले के सबसे बड़े शराब ट्रांसपोर्ट व्यवसायी शंकर राय, कमल राय, राजू राय एवं संजय राय के अनेक ठिकानों पर मारे गए आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई के दूसरे दिन भी लगातार जारी रही।

छापे के दौरान मिल चुकी है बेहिसाब संपत्ति

टीम को सर्चिंग के दौरान अलग-अलग स्थानों पर टीमों द्वारा की जा रही जांच में अभी तक करोड़ों रुपये नकद मिल चुके हैं। जिन्हें स्थानीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में जमा कराया गया है। वहीं एक करोड़ रुपये की राशि पानी में गिरा देने के कारण उसे भी बैंक कर्मचारियों द्वारा सुखाकर उसकी गिनती की जा रही है।

सोना और कई हथियार बरामद :

मिली जानकारी मुताबिक टीम को राय परिवार के पास से नौ करोड़ रुपए नकद तथा 3 किलो के सोने चांदी के जेवरात जप्त किए जाने की बात सामने आई है।

  • शंकर राय के यहां से 5.30 करोड़ रुपए

  • कमल राय के यहां से 2 करोड़ रुपए

  • राजू राय के यहां से 30 लाख रुपए

  • संजय राय के यहां से सवा करोड़ रुपए

इसके अलावा इनके परिवार में अवैध रूप से रखे हुए नो हथियारों को भी जब्‍त किया गया है और जिला प्रशासन से इनके परिवार के नाम से जितने भी शस्त्र हैं उनकी जानकारी भी आयकर विभाग द्वारा मांगी गई है।

आपको बताते चलें कि, बीते दिनों दमोह में राय परिवार के यहाँ इनकम टैक्स की रेड पड़ी, होटल-शराब कारोबारी शंकर राय और कमल राय के कई ठिकानों पर एक साथ इनकम टैक्स के अधिकारियों ने अलग-अलग ठिकानों पर सर्चिंग शुरू की। वहीं, ये कार्रवाई अभी तक जारी रही। आयकर विभाग की टीम द्वारा लगातार ही जांच की जा रही है। इस संबंध में उनके पेट्रोल पंप, गोदाम एवं अन्य स्थानों पर भी जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT