अवैध शराब बनाने वालो पर आबकारी अधिकारियो ने कसा शिकंजा
अवैध शराब बनाने वालो पर आबकारी अधिकारियो ने कसा शिकंजा Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

ग्वालियर : अवैध शराब बनाने वालों पर आबकारी अधिकारियों ने कसा शिकंजा

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने एकाएक अभियान चला रखा है जिसके कारण पिछले पांच दिनों में जिले के अलग-अलग इलाकों से काफी मात्रा में अवैध शराब बरामद करने की कार्यवाही की गई। शनिवार को आबकारी विभाग ने शंभूपुरा गांव के पास से 3200 लीटर अवैध शराब जब्त की।

कलेक्टर कोशलेंद्र विक्रम सिंह के मार्गदर्शन एवं सहायक आयुक्त आबकारी अधिकारी संदीप शर्मा के नेतृत्व में आबकारी विभाग के मनीष त्रिवेदी ने अपनी टीम के साथ शंभूपुरा गांव में मामा साहब डैम का कैचमेंट एरिया के पास अवैध शराब की सप्लाई होने एवं बनाने की सूचना पर कार्यवाही की तो वहां भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की। आबकारी दस्ते की टीम पहुंचने से पहले ही अवैध शराब का कारोबार करने वाले वहां से रफूचक्कर हो गए थे। बताया गया है कि शंभूपुरा गांव के पास सिंधिया स्टेट के समय का बना मामा साहब डैम के केचमेंट एरिया में जहां चारों तरफ पहाड़ी इलाका है वहां कुछ लोग अवैध शराब बनाकर बेंचने का काम कर रहे थे। स्प्रिट से देशी शराब के पाउच बना कर उनको गेंहू के कट्टे में भरकर दो पहिया वाहनो से गांवो में सप्लाई करने का काम किया जा रहा था। गेंहू के कट्टे में पाउच भरने के पीछे उनका उद्देश्य था कि इससे किसी को यह पता नहीं चल सके कि शराब की सप्लाई की जा रही है।

शनिवार को एक सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने उक्त स्थान पर दबिश दी तो अवैध कारोबार करने वाले तो भाग गए, लेकिन मौैके से टीम को 3200 लीटर देशी अवैध शराब मिली जिसे जब्त कर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जब्त की गई देशी मदिरा की कीमत 7 लाख रुपए बताई गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT