कांग्रेस नेता के चचेरे भाई के खिलाफ 420 का मामला दर्ज
कांग्रेस नेता के चचेरे भाई के खिलाफ 420 का मामला दर्ज Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

कांग्रेस नेता के चचेरे भाई ने किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष को लगाया चूना

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। जमीन का सौदा करने के मामले में कौन किसको कब ठग ले इसका कहना काफी मुश्किल है। हालत यह है कि परिचित होने के बाद भी ठगी करने से नहीं चूकते। ऐसा ही एक मामले में कांग्रेस नेता के चचेरे भाई के खिलाफ विश्व विद्यालय पुलिस ने 420 का मामला दर्ज किया है। ठगी का शिकार होने वाला कोई मामूली व्यक्ति नहीं बल्कि भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भरत दांतरे हैं।

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भरत दांतरे के साथ 3 करोड़ 17 लाख की ठगी करने वाले कोई और नहीं बल्कि ओहदपुर के रहने वाले कांग्रेस नेता के चचेरे भाई बताएं गए हैं। आरोपी ने भरत दांतरे से जमीन का एग्रीमेंट कर सवा तीन करोड़ की राशि ले लेकिन उन्हें जमीन नहीं दी। विश्वविद्यालय थाना पुलिस के मुताबिक शिन्दे की छावनी पर भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भरत दांतरे रहते हैं। भरत ने अपने पार्टनरों के साथ ओहदपुर में रहने वाले दलवीर सिंह से कलेक्ट्रेट के पीछे एक जमीन का सौदा किया था। तकरीबन तीन साल से दोनों पक्षों में इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। जमीन के संबंध में दलवीर 3.17 करोड़ रुपए भरत दांतरे के पक्ष से ले चुका है। हाल ही में उसने 4 लाख रुपए लिए ओर नया एग्रीमेंट किया था। इसमें उसने तय किया था कि वह जमीन से संबंधित जो भी विवाद है उसे दूर कर कब्जा दिला देंगे। इसके बाद जब दांतरे ने दलवीर से कहा कि कब्जा दिलाओ तो आनाकानी करने लगा।

कई बार पंचायत हुई पर नहीं निपटा मामला :

जमीन को लेकर कई बार पंचायत भी हो चुका है, लेकिन इसके बाद भी दलवीर ने न तो रकम लौटाई और न ही जमीन पर कब्जा दिया। जब बात आगे बढ़ गई ओर दांतरे ने समझ लिया कि अब राशि व जमीन मिलना मुश्किल है तो उन्होंने विवि थाना पुलिस में शिकायत की जिस पर पुलिस ने दलवीर सिंह के खिलाफ धारा 420 व 406 के तहत धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है। बताया गया है कि दलवीर सिंह ओहदपुर में रहने वाले ग्रामीण कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कल्याण सिंह कंसाना एवं पूर्व युकां के अध्यक्ष केदार कंसाना के चचेरे भाई है।

गुमटी रखने को लेकर भी ठगा :

पुलिस के पास अब दलवीर को लेकर कई तरह की शिकायतें पहुंचने लगीं हैं। इन शिकायतों में कहा गया है कि दलवीर ने चाय, सिगरेट बेंचने वाले भी नही छोड़े ओर उनसे भी ठगी की। कांग्रेस नेता ने सिटी सेंटर में चाय व सिगरेट की गुमटी लगाने वाले गरीब लोगों को अपना रसूख दिखाकर उन्हें सरकारी योजना में गुमटी व दुकान दिलाने का झांसा देकर डेढ़ से दो लाख रुपए ऐंठे ओर जब पैसे देने वालों को गुमटी नहीं मिली को उन्होंने पैसे वापिस मांगे तो उनको धमकी दी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT