वकील के साथ हुई ऑनलाइन खरीदारी के दौरान धोखाधड़ी
वकील के साथ हुई ऑनलाइन खरीदारी के दौरान धोखाधड़ी  Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

वकील के साथ हुई ऑनलाइन खरीदारी के दौरान 60 हजार से ज्यादा की धोखाधड़ी

Kavita Singh Rathore

पेंड्रा, भारत। आजकल देश में ऑनलाइन धोखाधड़ी के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं। चाहें वो बैंकों से जुड़े हो या ऑनलाइन शोपिंग के दौरान हुए हो। कई बार ऐसा होता है कि, कस्टमर्स ऑनलाइन सामान मंगवातें है और पसंद नही आने पर उन्हें रिटर्न कर देते है। ऐसे में कंपनी उनका पैसा उनके अकाउंट में भेज देती है। ऐसे में कई बार ज्ञान की कमी के चलते और कई मामलों में तो अच्छे खासे पढ़े-लिखे आप हम जैसे कस्टमर्स भी किसी कारण से फ्रॉड करने वालों की बातों में आ जाते हैं और फ्रोड का शिकार हो जाते है। ऐसा ही एक मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र से सामने आया है। इस मामले के तहत एक वकील 60 हजार से ज्यादा की धोखाधड़ी का शिकार हो गया।

क्या है मामला ?

दरअसल, अनुराग गुप्ता नाम के वकील ने पिछले कुछ समय से बहुत ज्यादा इस्तेमाल की जा रही ऑनलाइन शॉपिंग साईट 'मीशो' (Meesho) से सामान मंगवाया था। जिसे वापस करने के बाद पैसे रिफंड करने के नाम पर फ्रॉड करने वालों ने 62 हजार 536 रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया। यह मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। इस मामले के तहत वकील के पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। जिसमें कॉलर ने रिफंड के नाम पर कई किस्तों में वकील से पैसे वसूल कर लिए। धोखेधड़ी का शिकार होते ही वकील अनुराग गुप्ता ने इस मामले की शिकायत पेंड्रा थाने में की।

वकील ने बताया :

मामले की शिकायत करते हुए पेशे से वकील अनुराग ने बताया कि, 'सीनियर वकील दिलीप साहू की पत्नी ने Meesho कंपनी से 8 अक्टूबर को 335 रुपए में ऑनलाइन कपड़ा मंगवाया था। वो पसंद ना आने पर उसे वापस कर दिया, लेकिन कंपनी ने पैसे रिफंड नहीं किए। इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिवक्ता दिलीप साहू ने अपने जूनियर अनुराग गुप्ता को दी। वकील अनुराग गुप्ता ने कहा कि, वो पेंड्रा वार्ड क्रमांक 10 कोतवाली मोहल्ले में अपने मामा-मामी के साथ रहकर वकालत करता है। अनुराग गुप्ता ने अपने सीनियर की मदद करनी चाही और गूगल में नंबर सर्च कर उसने कॉल किया। इस पर सामने वाले शख्स ने उससे अकाउंट की जानकारी ली। इसके बाद बैंक अकाउंट से 4 बार में 62 हजार 532 रुपए कट गए।

Google से निकला था यह नंबर :

बताते चलें, जब अकाउंट से 4 किश्तों में 62 हजार 532 रुपए पैसे कट गए तब वकील को यह समझ में आया कि, यह कोई फ्रॉड नंबर था और उनके साथ फ्रॉड हुआ है। इस मामले की जानकारी उन्होंने तुरंत ही पेंड्रा थाने में दी। मामले में शिकायत करते हुए उन्होंने बताया कि, उन्हे Google में से जो मोबाइल नंबर निकालना था वो 8436938550 है और उस पर कॉल करने पर उनके अकाउंट से रुपए काट गए हैं। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा आप भी इस नबंर को ध्यान में रखें और फ्रॉड करने वालों से बचें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT