पुलिस की गिरफ्त में पांचों आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में पांचों आरोपी Shashikant Kushwaha
क्राइम एक्सप्रेस

सड़क के किनारे खड़े ट्रक डंपर से डोजर व सेंसर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया

Author : Shashikant Kushwaha

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। बीती रात मोरवा थाना प्रभारी को पुनः बड़ी सफलता मिली जब वाहनो से सेंसर व डोजर चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा। रात में यह गिरोह पुनः कोई बड़ी वारदात को अंजाम देता उससे पहले सभी आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया।

क्या है मामला :

थाना प्रभारी मोरवा को कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि एक चोरों का गिरोह सक्रिय है जो बरगवां अनपरा के बीच चलने वाले ट्रकों/डंफरो वाहनों से सैंसर डोजर बैट्री रास्ते में खड़े वाहनों से निकाल लेते हैं। इस गिरोह का शिकार जिले में पहुंचाए संख्या कोयला ट्रांसपोर्ट में लगी गाड़ियां होती थीं जिससे कि मोटर मालिक लगातार परेशान थे। आपको बताते चलें कि लगातार दिन-रात 24 घंटे कोयला सप्लाई को लेकर हजारों ट्रक सड़कों पर दौड़ते रहते हैं जिनके माध्यम से ही कोयले का ट्रांसपोर्ट किया जाता है।

गिरोह के 5 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा :

जिससे बीती रात्रि पुनः गिरोह के एकत्रित होने एवं डकैती की योजना बनाने की सूचना पर एक टीम रवाना कर चारों ओर से घेराबंदी कर रात्रि दो से तीन बजे के बीच शमसान घाट पुलिया के पास घटना मुख्य मार्ग पर पांच लोगों को पकड़ा गया जिसमें :
1. हनुमान बियार, निवासी मेटौली
2. जागेश्वर सिंह, निवासी कुशवई
3. रउफ खान, निवासी गोरवी
4. सुनील विश्वकर्मा, निवासी महदेईया
5. जावेद, निवासी गोरवी
सभी की उम्र 18 से 20 साल के बीच है जिनके पास से डोजर सेंसर खोलने के उपकरण धारदार हथियार, लाठी, राड, टार्च आदि सामान मिले।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज :

आरोपियों के खिलाफ अप. क्र. 402/2020 धारा 399, 400, 402 भा द वि..25(बी) आर्म्स एक्ट कायम किया गया । सभी आरोपियों में एक आरोपी हनुमान बियार पूर्व में भी चोरी लूट में पकड़ा जा चुका है तथा एक बार पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था शेष आरोपी पूर्व में कोयला वाहनों के ड्रायवर या कन्डेक्टर रह चुके हैं तथा इनपर भी कई अपराध दर्ज है जो गाड़ियों से डोजर, सेंसर चुराकर कक्का नामक व्यक्ति को बेच देते थे जो वर्तमान में फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT