GST विभाग  टीम की। छापा मार कार्रवाई
GST विभाग टीम की। छापा मार कार्रवाई  सुनील सोनी राजएक्सप्रेस
क्राइम एक्सप्रेस

मुरैना : तेल-घी कारोबारी के यहां GST का छापा

Author : राज एक्सप्रेस

मुरैना, मध्य प्रदेश। शहर की प्रतिष्ठत फर्म लालकृष्ण-जगन्नाथ फर्म पर बुधवार को ग्वालियर की GST विभाग टीम ने छापा मार कार्रवाई की। इस दौरान टीम मेंबर्स ने कारोबार से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला। बताया गया है कि लालकृष्ण जगन्नाथ फर्म के संचालक के खिलाफ GST विभाग को काफी लंबे समय से GST ना भरने की शिकायत मिल रही थीं। इसलिए, बुधवार को अधिकारियों ने फर्म पर दबिश दी।

विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर राजेश धाकड़ ने बताया कि फर्म द्वारा GST न भरने की शिकायत विभाग को मिल रही थी। इसकी वजह से फर्म पर छापा मारा गया है। लालकृष्ण जगन्नाथ द्वारा घी व तेल का कोराबार किया जाता है। इस फर्म का कारोबार काफी व्यापक स्तर पर किया जाता है। जिले के आस-पास के जिलों में भी इस फर्म का माल जाता है। विभाग के अधिकारयों ने बताया कि लंबे समय से इस फर्म द्वारा GST जमा नहीं किया गया है। इसके साथ ही विभाग ने अन्य छानबीन कराई तो और भी कमियां सामने आई हैं। फिलहाल विभाग द्वारा दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है तथा उनकी स्क्रूटनी चल रही है।

बाजार में व्यवसायी घबराए

GST विभाग की टीम द्वारा छापा डाले जाने पर बाजार में आस-पास के फर्म संचालकों में हड़कंप मच गया। GST विभाग की गाडिय़ां जैसे ही बाजार में रुकी। बाजार में मौजूद कई फर्म संचालकों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। उन्हें लगा कि कहीं उनके यहां तो छापा नहीं पड़ रहा है। लेकिन जैसे ही सभी अधिकारी व पुलिस फोर्स लालकृष्ण-जगन्नाथ के फर्म पर पहुंची तो उन्हें राहत की सांस ली। अधिकारियेां ने बताया कि अभी कुछ और फर्मों की शिकायतें भी पेंडिंग हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT