साढ़े चार लाख का गांजा सहित दो तस्कर गिरफ्तार
साढ़े चार लाख का गांजा सहित दो तस्कर गिरफ्तार Syed Dabeer Hussain - RE
क्राइम एक्सप्रेस

Gwalior : साढ़े चार लाख का गांजा सहित दो तस्कर गिरफ्तार

Pradeep Tomar

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। गांजे की खपत शहर में बढ़ने लगी है, यही कारण है कि दूसरे राज्यों से शहर में गांजा लाकर खपाया जा रहा है। पुलिस ने ऐसे ही बिहार के दो तस्करो को गिरफ्तार कर उनके पास से 44 किलो गांजा बरामद किया, जिसकी बाजार में कीमत साढे चार लाख रुपए बताई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के निर्देश पर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरुद्ध लगातार कार्यवाहियां की जा रही है। पुलिस अधीक्षक को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि दो संदिग्ध व्यक्ति गांजा बेंचने के लिये भूमिया बाबा की पहाड़ी के पास, एबी रोड बड़ागांव हाईवे पर दो बोरियां लिये खड़े हुए हैं। उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश दण्डोतिया को थाना मुरार की पुलिस टीम को सूचना की तस्दीक कर गांजा तस्करों को पकड़ने के निर्देश दिए।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशानुसार सीएसपी मुरार ऋषिकेश मीणा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मुरार शैलेन्द्र भार्गव के नेतृत्व में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये गये स्थान भूमिया बाबा की पहाड़ी के पास तस्दीक कर कार्यवाही करने भेजा गया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर दो संदिग्ध व्यक्ति हाथ में प्लास्टिक की बोरियां लिये हुए दिखाई दिये। पुलिस को देखकर उक्त संदिग्ध बदमाशों ने भागने का प्रयास किया, जिन्हे पुलिस टीम ने घेरांबदी कर पकड़ लिया। पकड़े गये बदमाशों ने पूछताछ में अपने आप को पटना व पूर्वी चम्पारण(बिहार) का रहने वाला बताया। पुलिस टीम द्वारा जब बदमाशों के पास मिली बोरियों की तलाशी ली तो उसमें गांजा भरा हुआ था। तौल करने पर एक बोरी में 21.5 किलोग्राम गांजा एवं दूसरी बोरी में 22.5 किलोग्राम गांजा कुल 44 किलोग्राम कीमती 4 लाख 40 हजार का गांजा दोनों संदिग्धों के पास से जप्त किया । पकड़े गये गांजा तस्करों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह ट्रेन से रेल्वे स्टेशन पर उतरे थे,लेकिन रेल्वे स्टेशन पर पुलिस की चैकिंग को देखकर पकड़ेे जाने के डर से वहां से भाग निकले।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT