जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत जघन्य अपराधों का बढ़ रहा ग्राफ
जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत जघन्य अपराधों का बढ़ रहा ग्राफ Shashikant Kushwaha
क्राइम एक्सप्रेस

सिंगरौली : जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत जघन्य अपराधों का बढ़ रहा ग्राफ

Author : Shashikant Kushwaha

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। सिंगरौली जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बगल में स्थित कोतवाली बैढ़न इन दिनों काफी सुर्खियों में है। कोतवाली अंतर्गत बढ़ते अपराधों का ग्राफ बढ़ते देख जिम्मेदारों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही हैं कोतवाली थाना अंतर्गत एक समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा कि जगन अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा।

क्या है पूरा मामला :

बैढ़न कोतवाली थाने के शासन चौकी अंतर्गत पिछले दिनों जगन अपराध का मामला प्रकाश में आया जहां एक युवक ने अपनी ही पत्नी का जादू टोने के चक्कर में गला काट कर हत्या कर दी। वही मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि पिछले दिनों मृतिका के बेटे ने कोतवाली पुलिस को आगाह किया था परंतु पुलिस ने कोई भी तत्परता नहीं दिखाई, जिसके कारण युवक ने हत्या जैसे संगीन घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने चरित्र संदेह को लेकर हत्या की है। वही आज दिनांक को बैढ़न कोतवाली थाना के खुटार चौकी अंतर्गत ग्राम बिहारा में एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। खुटार चौकी के सहायक उप निरीक्षक जेपी कुशवाहा के द्वारा मौके पर पहुंचकर आसपास के लोगों से पहचान कर स्पष्ट किया गया कि मृतक का नाम चूड़ामणि बसोर और पिता शिवकुमार बसोर और उम्र 30 वर्ष निवासी बिहार का बताया गया।

जघन्य अपराधों में बढ़ोतरी :

पिछले कुछ घटनाओं पर यदि गौर करें तो कोतवाली अंतर्गत क्षेत्रों में जघन्य अपराधों के ग्राफ में इजाफा हुआ है चाहे वह सिंगरौली जिले का बहुचर्चित रीता हत्याकांड का मामला हो या फिर पत्नी का गला काट कर घर के ही पूजा घर में दफनाने का मामला हो। गंभीर अपराधों की इस बढ़ोतरी के कारण क्षेत्र में चर्चाएं जोरों पर होने लगी है कि अपराधियों पर नियंत्रण कसने को लेकर पुलिस को क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

चौक चौराहों पर चर्चाएं :

कोतवाली बैढ़न क्षेत्र में इन दिनों बढ़ते अपराध के ग्राफ को देखते हुए लोगों द्वारा चौक चौराहों पर कोतवाली प्रभारी को लेकर चर्चाएं छिड़ी हुई हैं। वही लोगों का कहना है कि कोतवाली प्रभारी की निष्क्रियता के कारण क्षेत्र में काफी अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है जो विचारणीय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT