नकली लेडी एसडीएम के बाद अब फर्जी जज भी गिरफ्तार
नकली लेडी एसडीएम के बाद अब फर्जी जज भी गिरफ्तार Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

Indore : नकली लेडी एसडीएम के बाद अब फर्जी जज भी गिरफ्तार

Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्यप्रदेश। नकली लेडी एसडीएम द्वारा करोड़ों की ठगी करने का मामला अभी समाप्त भी नहीं हुआ था कि अब फर्जी जज बनकर 2.90 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी कार और लाल बत्ती भी जब्त कर ली है। उससे पूछताछ में कई ओर मामलों के सामने आने की संभावना है।

पलसीकर कालोनी में रहने वाले हरवंशसिंह बधावन ने क्राइम ब्रांच को शिकायत की थी कि राजीव लाहोटी से उनकी मुलाकात देवास कोर्ट परिसर में हुई थी। उसने कहा था कि कोर्ट में कोई केस चल रहा हो तो बताना मैं उसे खत्म करवा दूंगा। बधावन के बेटे के ससुराल वालों का एक केस कोर्ट में चल रहा था। उसे लेकर बधावन ने लाहोटी से संपंर्क किया तो उसने केस खत्म करने के नाम पर तीन लाख रुपए मांगे। इस बात पर विश्वास करते हुए बधावन ने उसे 1.90 लाख नकद दे दिए और 1 लाख रुपए खाते में ट्रांसफर कर दिए। कई दिन बीत जाने के बाद भी केस खत्म नहीं हुआ तो बधावन ने देवास कोर्ट में पड़ताल की तो पता चला कि यहां राजीव लाहोटी नाम का कोई जज है ही नहीं।

शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की फ्राड इनवेस्टीगेशन टीम ने मामले की जांच शुरु की तो पता चला कि राजीव कुमार लाहोटी पिता कन्हैयालाल लाहोटी निवासी सुदामा नगर अन्नपूर्णा रोड, द्वारा फरियादी से संपर्क कर अपनी कार पर लाल बत्ती एवं न्यायाधीश लिखवाकर स्वयं को देवास कोर्ट का जज बताते हुए फरियादी को झूठे विश्वास में लिया और बोला की देवास कोर्ट में कोई केस हो तो उसे मैं खत्म करवा दूंगा, फरियादी ने विश्वास कर देवास कोर्ट में चल रहे केस को खत्म करने के लिए 2.90 लाख रुपए दे दिए थे।

क्राइम ब्रांच की जांच बाद आरोपी राजीव कुमार लोहाटी के विरुद्ध थाना जूनी इंदौर में धारा 409, 420, 419 का केस दर्ज कर पुलिस ने लाल बत्ती और कार भी जब्त कर ली है। आरोपी से पूछताछ कर अन्य ठगी के मामलों का भी पता लगाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में नकली लेडी एसडीएम नीलम पाराशर के बारे में खुलासा हुआ है कि उसने कई लोगों को नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। उस मामले में अभी जांच चल रही है। बंगले की तलाशी के प्रयास में जुटी पुलिस को उम्मीद है कि उसके बंगले की तलाशी में ठगी के कई राज सामने आ सकते हैं। छुट्टियां होने के कारण फिलहाल बंगले की तलाशी टल गई है। इस मामले का पर्दाफाश भी क्राइम ब्रांच ने ही किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT