इंदौर: ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर बड़ी कार्रवाई
इंदौर: ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर बड़ी कार्रवाई सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

इंदौर: डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर बड़ी कार्रवाई, इतने आरोपी गिरफ्तार

Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के इंदौर में ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब ठगी का ताजा मामला इंदौर शहर में बाणगंगा क्षेत्र से सामने आया है। यहां Herbal Mart कंपनी, मोक्ष आयुर्वेदा, AM इंटरप्राइजेज एवं DNS इंटरप्राइजेज आदि नामों से संचालित हर्बल प्रोडक्ट्स कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है।

इंदौर क्राइम ब्रांच ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार :

मिली जानकारी के मुताबिक, इंदौर क्राइम ब्रांच (Crime Branch Indore) ने ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर बड़ी कार्रवाई की है, इंदौर शहर में बाणगंगा क्षेत्र के कालिंदी गोल्ड में घर पर बाहर से लॉक लगाकर चोरी-चुपके संचालित कॉल सेंटर के अंदर दबिश में, 06 आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई है ।

बता दें, शातिर आरोपी गैंग ज्यादातर दूसरे राज्य के लोगो को सोशल मीडिया साइट्स पर इच्छुक व्यक्ति के द्वारा लिखे गए नंबरों पर कॉल करके डीलरशिप दिलाने के नाम से धोखाधड़ी के लिए निशाना बनाते थे। वहीं तमिलनाडु राज्य के आवेदक को झूठे विश्वास मे लेकर ठग गैंग द्वारा फर्जी सिमकार्ड से कॉल कर फर्जी डीलरशिप दिलाने के नाम पर पैसे अपने ऑनलाइन अकाउंट में डलवाकर प्रोडक्ट नही दिये थे और ठगी की थी।

100 लोगों से लाखों की ठगी :

इंदौर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों के कब्जे से 14 मोबाइल, 32 सिमकार्ड, 01 लैपटॉप, 06 पासबुक, 4 चैकबुक, 12 एटीएम कार्ड, नगदी एवं ग्राहकों का डेटा सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए वही आरोपियों से ठगी के संबंध में पूछताछ करते 100 से अधिक लोगो के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी करना स्वीकार किया।

बताते चले कि, इससे पहले भी इंदौर में एक कॉल सेंटर पर कार्रवाई हो चुकी है, जून 2022 में इंदौर शहर में लसूडिया क्षेत्र में ये बड़ी कार्रवाई हुई थी, शहर के लसूडिया क्षेत्र में बाबाजी नगर एबी रोड इंदौर से संचालित कंपनी जो की दूसरे राज्य के लोगो को झूठ बोलकर धोखाधड़ी कर रहे थे, ऐसी फर्जी कंपनी के 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT