महिला के अंधे कत्ल का 24 घंटे में पर्दाफाश
महिला के अंधे कत्ल का 24 घंटे में पर्दाफाश Ravi Verma
क्राइम एक्सप्रेस

Indore : महिला के अंधे कत्ल का 24 घंटे में पर्दाफाश

Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्यप्रदेश। अवैध संबंधों को लेकर निमाड़ की महिला के कत्ल की गुत्थी पुलिस ने चौबीस घंटों में सुलझा ली है। सीसीटीवी के फुटेज से इस कत्ल का राज खुला। आरोपी ने जनेऊ से गला घोंटकर हत्या कर दी उसके बाद कार में लाश को ले जाकर निर्जन स्थान पर फेंक दिया और पहचान छिपाने के लिए उसका चेहरा बिगाड़ दिया। महिला शादी का दवाब बनाकर उसके साथ रहने की जिद कर रही थी इसीलिए आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया।

कनाडिया पुलिस को बुधवार को सूचना मिली कि बिचौली हप्सी रोड पर मेहता के खेत में एक महिला की रक्त रंजित लाश पड़ी हुई हैं। मृतिका की पहचान भगवती बाई पति आशाराम मेवाड़े उम्र 44 साल निवासी ग्राम तलवाडा तहसील अंजड जिला बड़वानी के रूप में हुई। चेहरे, सिर में आई चोटों एवं गला दबाने के कारण मौत की बात सामने आने के बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी।

पुलिस टीम ने भगवतीबाई के इंदौर पहुंचने के संबंध में जानकारी एकत्रित की जिसमें पता चला कि वह अपने गांव से करीब दो महीने पहले मूसाखेडी इलाके में अपने दोनों बेटों को बिना बताये रहने आई थी तथा गांव में वह बेटे से अलग रहती थी। वह इंदौर रहने वाले अपने बेटे के पास न रहते हुये कुछ ही दूरी पर अलग किराये के कमरे में रहती थी। दोनों पुत्रों द्वारा मां की महीनों से कोई खोज खबर नहीं ली गई थी दोनों पुत्रों से भी उसके संबंध अच्छे नहीं थे। पुलिस को पास में ही रहने वाले बेटे पंकज पर शक हुआ।

पुलिस फुटेज से पहुंची आरोपी तक :

मूसाखेड़ी इलाके मे भगवती बाई के घर पर जांच करने के बाद पता चला कि दो -तीन दिन पहले तक वह मंदिर पर रह रही थी। वारदात के एक दिन पहले ही उसने किराये का मकान खाली कर मूसाखेड़ी चौराहे के आसपास किराये का मकान लिया है। उक्त स्थान से मूसाखेड़ी चौराहे तरफ जाने पर प्रत्येक रास्ते पर सीसीटीवी फुटेज तलाश किये गये, फुटेज चेककर लगातार कड़ी बनाते हुये मूसाखेड़ी चौराहे के पास मनीष ढाबे वाली गली के पास तक महिला का सामान लेकर जाने का फुटेज मिला। उक्त स्थान के पास लगे फुटेज तलाश करते हुए पुलिस मकान मालिक दिनेश मिश्रा के पास पहुंची। दिनेश मिश्रा ने सीसीटीवी कैमरे खराब होने का बहाना बनाया। पुलिस टीम ने आसपास के कैमरे तलाश करते दिनेश मिश्रा के मकान के पास लगे कैमरे की रिकार्डिंग देखी तो पता चला कि बीती रात लगभग एक बजे दिनेश मिश्रा के मकान से दिनेश मिश्रा एक महिला को बाजुओं में उठाकर कार में रख रहा है। अन्य सामान भी कार में रखते हुए वह कैमरे में कैद हो गया। फुटेज चैक किए तो पता चला कि दिनेश मिश्रा भगवती बाई को ही उठाकर कार में रख रहा है। कार के जाने के रास्तों के फुटेज चेक किए तो पता चला कि उक्त कार कनाडिया इलाके में आई है। इसके बाद पुलिस ने दिनेश मिश्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पहले तो वह आनाकानी करने लगा लेकिन कुछ ही समय में उसे फुटेज बताए तो दिनेश मिश्रा ने हत्या की वारदात स्वीकार कर ली। आरोपी दिनेश पिता हरिप्रसाद मिश्रा उम्र 40 साल निवासी म.न. 88 मूसाखेडी स्थाई निवासी ग्राम खमोरा, यूपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शादी का दबाव बना रही थी :

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि उसके भगवती बाई से अवैध संबंध थे। वारदात के एक दिन पहले वह वह उसके पास पहुंची थी और मकान का कमरा किराये पर लेने की बात कही थी। भगवती बाई उसके साथ रहने और शादी करने का दवाब डाल रही थी। दिनेश ने समाज -परिवार में अपनी इज्ज़त खराब होने के डर से रात में ही अपने शरीर पर पहने हुये जनेऊ से गला घोट दिया और अपनी कार मे उसका सामान रखा और उसकी लाश बिचौली हप्सी रोड पर खेत में फेंक दिया, तथा भगवतीबाई का चेहरा बिगाड़कर पहचान छुपाने के उद्देश्य से पास ही पड़े पत्थर व ईंट से वार कर दिया। अंधे कत्ल का खुलासा करने में कनाडिया थाना प्रभारी निरीक्षक जगदीश प्रसाद जमरे, सब इंस्पेक्टर बलवीर सिंह रघुवंशी, नितिन कुमार भालेराव, योगेश झोंपे,नीरज मुंगेर, जगजीत जाट, मनोज पटेल, अमित भदौरिया की सराहनीय भूमिका रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT