शाजापुर के बंटी-बबली ने झांसा देकर सवा पांच लाख ठगे
शाजापुर के बंटी-बबली ने झांसा देकर सवा पांच लाख ठगे सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

Indore : शाजापुर के बंटी-बबली ने झांसा देकर सवा पांच लाख ठगे

Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्यप्रदेश। क्राइम ब्रांच की टीम ने बैंक अधिकारी बनकर प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत सब्सिडी वाला लोन सबसे कम ब्याज दर पर दिलवाने का झांसा देकर सात लोगों से सवा पांच लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में उसकी पत्नी को भी आरोपी बनाया गया है। आरोपी ने कई अन्य स्थानों पर भी इसी तरह की ठगी की वारदातें कबूली है। लाखों की ठगी करने वाले शाजापुर के बंटी-बबली के बारे में पुलिस केस दर्ज कर अन्य मामलों की जांच कर रही है।

क्राइम ब्रांच को महिला फरियादी द्वारा शिकायत की गई थी की आरोपी रामचंद्र मालवीय द्वारा एयू स्माल फाइनेंस बैंक का अधिकारी बनकर प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लोन दिलाने और बैंक से लोन के पूर्व पांच प्रतिशत एफडी की राशि जमा करने का बोलते हुए, उक्त एफडी राशि को दो माह में वापस प्राप्त करने जैसे ऑफर बताए। फरियादी ने विश्वास कर अपने परिचित अन्य सात व्यक्तियों के 5,20,000/- रू आरोपी रामचंद्र को दे दिए। उसके बाद न तो लोन दिलाया न पैसे वापस किए। कई बार संपंर्क करने के बाद भी वह टालमटोल करता रहा, कुछ दिनों बाद उसने संपर्क तोड़ लिए। इस शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच की फ्राड इनवेस्टीगेशन सेल ने जांच की तो पता चला कि आरोपी रामचंद्र मालवीय द्वारा एयू स्माल फाइनेंस बैंक का फर्जी अधिकारी बनकर एवं बैंक के फर्जी कूटरचित दस्तावेज दिखाकर महिला फरियादी के परिचित सात लोगों से प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना लोन, जिसमे 30 प्रतिशत की सब्सिडी मिलने एवं लोन की राशि 15 दिन में खाते में प्राप्त होने जैसे झूठे वादे कर 5 प्रतिशत की राशि बैंक में एफडी के रूप में रखने का बोलकर महिला फरियादी एवं उनके परिचितों से 5,20,000/- रू आरोपी रामचंद्र मालवीय और आरोपी की पत्नी भारती मालवीय ने लेकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। महिला फरियादी द्वारा आरोपी और उसकी पत्नी दोनों के विरुद्ध थाना कनाड़िया में धारा 420, 467, 468, 471, 34 का केस दर्ज करवाया गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने कनाड़िया पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी रामचंद्र मालवीय पिता शोभाराम निवासी ग्राम पंच देहरिया जिला शाजापुर को पकड़ा। आरोपी से पूछताछ करने पर उसने इंदौर जिले सहित उज्जैन, देवास आदि जिलों में भी इसी तरह लोगो से संपर्क कर अपने आपको बैंक का अधिकारी बताते हुए, सबसे कम ब्याजदार वाला सब्सिडी लोन दिलाने का झांसा देकर कई लोगो के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT