दंगा भड़काने की साजिश करने वाले रिमांड पर
दंगा भड़काने की साजिश करने वाले रिमांड पर Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

Indore : दंगा भड़काने की साजिश करने वाले रिमांड पर

Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्यप्रदेश। शहर में दंगा भड़काने की साजिश रच रहे चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर माहौल में नफरत का जहर घोलने की कोशिश कर रहे थे। रिमांड पर लेकर इनसे पूछताछ की जा रही है कि उनके किस-किस से संबंध है। वैसे पुलिस को जांच पड़ताल में कुछ संगठन के नाम मिले हैं। पुलिस इन पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। चार अन्य संदिग्धों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि शहर में दंगा भड़काने की साजिश रचते हुए खजराना पुलिस ने अल्तमश खान पिता अबरार खान निवासी ईशाक कालोनी, इमरान अंसार उर्फ मुनाजिर पिता अब्दुल हक अंसारी निवासी रानीपुरा, जावेद खान पिता मो. साहिद खान निवासी कनाडिया रोड खजराना और सैय्यद इमरान अली उर्फ रशीद पिता सत्तार अली निवासी गोया रोड खजराना को गिरफ्तार किया है। ये वाट्सएप ग्रुप पर शहर की शांति व्यवस्था बिगड़ाने की साजिश रच रहे थे। इनके निशाने पर हिंदूवादी संगठन से जुड़े नेता थे जो हिंदूवादी रैली में भी शामिल थे। एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि इनके बारे में कुछ अहम जानकारी मिली है। इनसे आगे पूछताछ की जा रही है।

रिमांड पर कई राज खुलने की संभावना :

पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया था। जहां से तीन सितम्बर तक पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा गया है। संभावना है कि पूछताछ में कई रहस्य उजागर होंगे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ मेंं इनसे कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। इसके साथ ही इन लोगों के किन-किन लोगों से संबंध हैं, उसकी भी जानकारी निकाली जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के कुछ संगठन से भी संबंध होने की बात सामने आ रही है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने इनसे जुड़े हुए चार अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस इस बिंदु पर भी जांच पड़ताल कर रही है कि इनके निशाने पर हिंदू संगठन के कौन-कौन से पदाधिकारी थे। खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा से बात की गई तो उनका कहना है कि आरोपियों को रिमाण्ड पर लिया गया हैए इनसे पूछताछ की जा रही है। जांच के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई हैए जो विभिन्न बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT