डीआरआई ने पकड़ा 15 सौ किलो से ज्यादा गांजा
डीआरआई ने पकड़ा 15 सौ किलो से ज्यादा गांजा सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

इंदौर : डीआरआई ने पकड़ा 15 सौ किलो से ज्यादा गांजा

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्य प्रदेश। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की इंदौर जोनल यूनिट ने गांजा तस्करी का बड़ा मामला पकड़ा है। आंध्रप्रदेश से महाराष्ट्र ले जाया जा रहे 1500 किलो से ज्यादा गांजे के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

डीआरआई की इंदौर जोनल यूनिट के अनुसार गोपनीय सूचना मिली थी कि आंध्र से बड़ी मात्रा में गांजा महाराष्ट्र की ओर जाने वाला है। इस पर रविवार-सोमवार की दरमियानी रात रायपुर के पास मप्र और छत्तीसगढ़ के डीआरआई अधिकारियों की टीम ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। ट्रक में जैविक खाद की बोरियों में छिपाकर गांजा तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था। सूचना के आधार पर आंध्रप्रदेश में रजिस्टर्ड ट्रक क्र. एपी-05 टीटी 5856 को रोककर जांच की गई। ट्रक में नीम की जैविक खाद की बोरियों में के बीच गांजा रखकर ले जाया जा रहा था। डीआरआइ ने कुल 1534 किलो गांजा ट्रक से बरामद किया। बरामद किए गांजे की कीमत तीन करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

डीआरआई के अनुसार, गांजे की खेप के साथ पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया है। ट्रक के आगे पूरे रास्ते निगरानी के लिए तस्करों की एक पायलट कार भी चल रही थी। तस्करों की पूरी लिंक का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। इस कार्रवाई को मिलाकर डीआरआई की इंदौर जोनल यूनिट इस वित्त वर्ष में 5842 किलो गांजा पकड़ते हुए 21 तस्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष 2019-20 में 5672 किलो गांजे के साथ 16 तस्करों को पकड़ा गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT